विडियो : यह हैं ऐसे 5 महान भारतीय बल्लेबाज जिनका करियर धोनी ने कर दिया बर्बाद !

0
255

धोनी एक महान खिलाडी है सब जानते हैं लेकिन धोनी ने कुछ ऐसा किया जो शायद उन्हें नहीं करना चाहिए था आज हम उन पांच खिलाडियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनका करियर धोनी ने अपने कप्तान रहते खत्म कर डाला !

भारतीय टीम में कई ऐसे महान बल्लेबाज देखने को मिले हैं जिन्हें टीम के कप्तान की वजह से टीम में खेलने को जगह नहीं मिली.आज हम आपको ऐसे पांच खिलाडिय़ों के बारे में बताएंगे जिनका करियर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बर्बाद किया है. हैरानी की बात तो यह है कि यह पांचों बल्लेबाज बेहतरीन खिलाडियों में से हैं.आइए जाने ऐसे पांच खिलाड़ी जिनका करियर महेंद्र सिंह धोनी ने बर्बाद किया आपकी जानकारी के लिए हम बता दें नेशनल मीडिया में भी ये खबर आ चुकी है हम आपको उसी के आधार पर ये खबर दिखा रहे हैं .

सबसे ज्यादा दुःख की बात ये है कि इन में से जो सन्यास ले चुके हैं उनकी सम्मान जंक विदाई भी नहीं हुई जबकि उन्होंने भारत के लिए इतना किया जितना कोई नहीं कर सकता.

1. वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. सहवाग का करियर खत्म करने का सबसे बड़ा आरोप धोनी पर लगता आया है. ऐसा बताया जाता है कि जब सहवाग आउट ऑफ फॉर्म हुए थे तभी से धोनी के निशाने पर वह आ गए थे.सम्मान जनक विदाई भी नहीं हुई इस महान खिलाडी की जिसका सभी को आज भी दुःख है.

2. जहीर खान

जहीर खान भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं.अपनी गेंदबाजी से धूम मचाने वाले इस महान खिलाडी की भी सम्मानजनक विदाई क्रिकेट से नहीं हो पाई.धोनी ने अपनी कप्तानी में जहीर खान का भी करियर खत्म करा दिया.जहीर खान के साथ बुरा यह हुआ कि इनको सन्यास भी टीम से बाहर निकलकर लेना पड़ा था.

3. गौतम गंभीर

बाएं हाथ के बल्लेबाज गोतम गंभीर ने अपने करियर में कई शानदार पारियां खेली. गम्भीर ने टीम इंडिया को टी-20 का विश्वकप भी जीताया और साथ ही साथ 2011 के विश्वकप में भी गौतम ने एक महत्वपूर्ण पारी खेली थी लेकिन इसके बाद धोनी की कप्तानी वाली टीम में गम्भीर को जगह नहीं मिली और आज गंभीर का करियर के तरह से खत्म हो गया है.

4. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं.कई मौकों पर हरभजन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसके बाद भी उनको धोनी ने टीम में जगह नहीं दी.

5. रॉबिन उथप्पा

ऐसा आरोप धोनी पर आज भी है कि उथप्पा का करियर भी कहीं ना कहीं धोनी ने उस समय बर्बाद किया जब वह टी-20 का विश्वकप जीत चुके थे.रॉबिन को सही समय पर मौके नहीं दिए और आज इसलिए यह खिलाड़ी आईपील तक सीमित रह गया है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here