12 घंटे में ही आए पाक-चीन घुटनों पर जब PM मोदी ने किया प्रचंड प्रहार, देखें विडियो !

0
490

देर से ही सही पर आतंकवाद पर भारत की बाते अब पूरी दुनिया की समझ में आ गयी हैं. अमेरिका के विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट में साफ कहा गया है की पाकिस्तान आतंकियों की जन्नत है.  इस सालाना रिपोर्ट में पाकिस्तान को आतंकियों की सुरक्षित पनागाहर कहा गया है. अमेरिकी ससंद में पेश रिपोर्ट में कहा गया है की लश्क -ऐ -तैयबा और जैश-ऐ -मोहम्मद जैसे आतंकी संघटनो को पाकिस्तान में ट्रेनिंग देने ,संघटन देने और फंड जुटाने की छूट मिलती है.

जून में प्रधानमत्री मोदी और ट्रम्प में सबसे बड़ा समझौता हुआ जिसका असर अब नजर आ रहा है. जिसमे ट्रम्प ने कहा था की दोनों देश आतंकवाद से पीडित है और हम आतंकी संघटनो और आतंकवाद को प्रेरित करने वाली विचारधारा को खत्म करने के लिए तत्पर हैं. भारत पर पाकिस्तान के आतंकी संघटन से हुए हम्लेका भी जिक्र किया गया जिसमे कहा गया कि पठानकोट हमले को जैश -ए -मोहम्मद के आतंकियों ने अंजाम दिया था. इस हमले के बाद भारत ने अमेरिका से आतंकवाद के खिलाफ मदद मांगी है.

दरअसल सिक्किम बॉर्डर से लगे ट्राई जंक्शन पॉइंट पर चीन के कब्जे वाली साजिश का भूटान ने विरोध किया और भारत ने भूटान का साथ दिया. उसके बाद से भारत और चीन में तनाव जारी है. हलाकि इस पूरे विवाद पर भारत को अमेरिका , ब्रिटेन, समेत दुनिया के जादातर देशो का समर्थन मिला हुआ है. अब सवाल है की इस विवाद पर भारत और चीन के बीच युद्ध होगा या फिर यह विवाद हटेगा क्योकि एक तरफ भारत बातचीत से विवाद की सुलझाना चाहता है वही चीन लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो :-

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here