महालक्ष्मी को खुश करने के लिए एक कौड़ी और बस धन प्राप्ति का रास्ता साफ़ !!

0
356

तंत्र शास्त्र में कौड़ियों को मां लक्ष्मी से जुड़ा माना गया है।

पुराणों के अनुसार लक्ष्मी की उतपत्ति समुद्र मंथन में हुई थी, वहां इनके अलावा भी कई कीमती रत्न आदि समुद्र की गर्भ से निकले जो मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय मान जाते हैं। कौड़ी भी इन्हीं में एक है, इसलिए इससे किए गए कुछ विशेष उपाय महालक्ष्मी को प्रसन्न कर व्यक्ति को धन-धान्य से पूर्ण करते हैं।

किसी भी शुक्रवार के दिन या शुभ मुहूर्त में पीली कौड़ी खरीदकर लाएं। सांयकाल में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने इन कौड़ियों को रखकर पूरी विधि-विधान से पूजा करें। साथ ही कौड़ियों को भी धूप-बत्ती दिखाएं। पूजा की समाप्ति के पश्चात् जितनी भी कौड़ियां आपने वहां रखी हों उन्हें बराबर मात्रा में बांट लें।

अब दो साफ लाल कपड़े में अलग-अलग इन्हें बांधकर दो पोटली बनाएं। एक को अपनी तिजोरी या जिस भी जगह आप धन आदि रखते हैं, वहां रखें और दूसरे को अपने पर्स में रख लें। यह वो उपाय है जो मनुष्य की किस्मत खोलता है।आपको हर कार्य में सफलता मिलने लगेगी।

इस उपाय को अगर आप दिवाली की लक्ष्मी पूजा में करते हैं तो यह और भी अधिक फलदायी होगा। दिवाली पर लक्ष्मी पूजन में कौड़ी का उपयोग दरिद्रता दूर करता है, साथ ही व्यक्ति को अपार धन मिलता है।

इसके अलावा दिवाली की रात्रि में पूरे घर में दीये जलाने के बाद एक दीये में एक कौड़ी रखकर चौराहे पर रख आएं। रखते हुए मां लक्ष्मी से अपनी विपन्नता दूर करने की प्रार्थना अवश्य करें। इससे भी आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी और रुके हुए काम बनने लगेंगे, व्यापार आदि में लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here