अनचाहे मस्सों से हो गए हैं परेशान, इनसे मुक्ति के लिए इन घरेलु तरीकों को अपनाएं!

0
724

क्या आप भी अनचाहे मस्सों से हो गए हैं परेशान…

हमारी त्‍वचा पर पर अचानक उग आने वाले मांस के छोटे-छोटे टुकड़े शरीर पर एक वायरस अटैक है, डॉक्‍टर्स के मुताबिक स्किन पर पेपीलोमा वायरस के कारण त्‍वचा के छोटे-छोटे पिंड बन जाते हैं. आज हम आपको बताते हैं की घरेलू उपाय से मस्सो का छुटकारा कैसे करें.

प्याज

प्याज का रस मस्‍सों पर लगाने से मस्से सूखने लग जायेंगे. ये उपाय आपको लगातार करना है 15 दिनों के अंदर मस्सों में बदलाव आना शुरू हो जायेगा. मस्से सूखने लगेंगे और कुछ समय के बाद खत्म हो जायेंगे.

अगरबती

अगरबती से भी मस्से को खत्म किया जा सकता है. अगरबती के जले हुए हिस्से से मस्से को हटाना चाहिए इससे मस्सा जल कर गिर जाएगा,

आलू

आलू को काटकर रगड़ने से मस्सा धीरे धीरे ख़त्म हो जायेगा. 10 15 दिनों में आलू का असर साफ़ साफ़ दिखने लगेगा. आलू के अंदर मौजूद स्‍टार्च मस्‍सों पर एसिड की तरह रिएक्‍ट करता है और ये मस्सों को हटाने में कारगर है.

हर धनिया

हरे धनिया को धोकर इसका पेस्‍ट बना लें फिर इस पेस्‍ट को सोने से पहले मस्‍सों पर लगाकर छोड़ दें. सुबह उठकर धो ले हफ्ते में 4 5 बार ऐसा करने पर धीरे धीरे मस्से की समस्या से जड़ से छुटकारा मिल जायेगा .

अलोवेरा

अलोवेरा चेहरे से किसी भी प्रकार का दाग हटा सकता है ताजा अलोवेरा लेकर उसे मस्सों पर लगाने से मस्से धीरे धीरे गायब हो जायेंगे, अलोवेरा के प्रयोग से त्वचा निखर आती है सुंदर दिखने लगती है.

देखें विडिओ

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here