ओह -भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान इस बार खाली पड़ा रहेगा कोलकाता का ईडन गार्डन क्योंकि ….

0
102

हमेशा भरा रहने वाला क्रिकेट मैदान शायद इस बार खाली ही रहने वाला है ? ये सवाल इस लिए उठ रहा है क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला दुसरे मैच के टिकट अभी भी नहीं बिक पाए हैं और इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं !

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि बंगाल के कोलकता शहर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज़ में दूसरे वनडे की मेजबानी करेगा भारत और ईडन गार्डन इसके लिए तैयार हो रहा है. इस मैदान पर जब भी आज से पहले मैच हुआ है हमेशा सारी टिकट बिक जाती थी लेकिन इस बार ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है.

एक कारण जो सामने आया है वो यह कि जिन टिकटों की भारत और इंग्लैंड मैच के समय कीमत 500 रुपये, INR 1000 और INR 1500  थी, अब क्रमशः 650 रुपये, INR 1300 और INR 1,900 है. टिकटों की कीमत में वृद्धि ने टिकटों की बिक्री को बुरी तरीके से प्रभावित किया है.

दूसरा सबसे बड़ा कारण मैदान के खाली रहने का बताया जा रहा है वो ये है कि मैच का आयोजन कोलकाता के सबसे बड़े त्योहार, दुर्गा पूजा की शुरुआत से ठीक पहले हो रहा है.यह माना जा रहा है कि, कोलकाता वासी मैच देखने की बजाय सबसे बड़े त्यौहार की तैयारियों में व्यस्त हैं. इस कारण टिकट काउंटर पर उस तरह की भीड़ नही है.

खैर अभी मैच में कुछ दिन बाकी हैं हो सकता है उससे पहले मैच के टिकट बिक जाये और जिस तरह ये मैदान हमेशा भरा रहता है इस बार भी हमें वो ही नजारा अंत में देखने को मिल जाये !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here