ओह तेरी : बॉलीवुड में इस अभिनेत्री का हुआ है सबसे ज्यादा रेप !

0
143

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा रेप सीन करने वाली नाजिमा के बारे में जानते हैं आप?

एक फिल्म बनाकर तैयार करने में कई लोगों का योगदान रहता है. लेकिन फिल्म आ जाने के बाद लोगों को बस दो लोग ही याद रह जाते हैं. वह है फिल्म के हीरो और हिरोइन. अगर विलेन ने अच्छा काम किया है तो थोड़ी सी तारीफ उसे भी मिल जाती है. ऐसे में साइड रोल करने वाले कलाकारों के लिए अपना नाम बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है.

Image result for अभिनेत्री नाजिमा

बॉलीवुड फिल्‍मों में कई बार रेप सीन फिल्‍माए !

आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने साइड रोल करते हुए बड़े-बड़े एक्ट्रेस की छुट्टी कर दी थी. बॉलीवुड फिल्‍मों में कई बार रेप सीन फिल्‍माए गए हैं और आज के मुकाबले पहले की फिल्‍मों में ऐसे सीन ज्‍यादा शूट होते थे. पुरानी फिल्‍मों की कहानी में विलेन हीरो की बहन का रेप कर देता था और फिर हीरो इसका बदला लेता था. पूरी फिल्‍म ही एक रेप सीन के कारण खिंच जाया करती थी.

आपने कई बार फिल्‍मों में रेप सीन देखे होंगें लेकिन क्‍या आप ये जानते हैं कि वो कौन सी एक्‍ट्रेस है जिसने पर्दे पर सबसे ज्‍यादा बार इस तरह के सीन को शूट किया है. आज हम आपको उस एक्‍टेस के बारे में बताते हैं जिसका रुपहले पर्दे पर सबसे ज्‍यादा बार रेप हुआ है. इस एक्‍ट्रेस का नाम है नाजिमा और इन्‍हें बॉलीवुड में बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस के रूप में जाना जाता है.

Image result for अभिनेत्री नाजिमा

1972 में फिल्‍म बेईमान में अपनी दमदार एक्‍टिंग के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया था. अभिनेत्री नाजिमा ने लगभग 30 फिल्‍मों में काम किया था. इस एक्‍ट्रेस का फिल्‍मी करियर काफी शानदार रहा था लेकिन महज़ 27 साल की उम्र में ही कैंसर की वजह से एक्‍ट्रेस की मौत हो गई थी.अभिनेत्री नाजिमा ना केवल खूबसूरत थीं बल्कि वो बेहतरीन एक्‍ट्रेस भी थीं.

Image result for अभिनेत्री नाजिमा

उन्‍होंने ज्‍यादातर फिल्‍मों में हीरो की बहन का किरदार ही निभाया है या फिर हीरोइन की सहेली का. ज्‍यादातर फिल्‍मों में बहन के किरदार में नज़र आने के कारण नाजिमा को ‘बॉलीवुड की बहन’ कहा जाता था. अभिनेत्री नाजिमा अपनी सफलता से खुश तो थीं लेकिन उन्‍हें ये मलाल भी था कि डायरेक्‍टर्स को उनमें लीड हीरोइन वाली बात नज़र नहीं आती थी.

नाजिमा को हमेशा ही हीरो की बहन के रोल ही ऑफर किए जाते थे. शायद ऐसा इसलिए भी होता था क्‍योंकि नाजिमा कभी भी इन किरदारों में असफल नहीं रही हैं. नाजिमा को तो हीरोइन बनना था लेकिन वो बॉलीवुड की बहन बन कर रह गईं.
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here