खुशखबरी : बिना पेट्रोल 80km का माइलेज देगा ये स्कूटर, रिवर्स गियर सहित मिलेंगे कार जैसे फीचर्स

0
211

इंडिया की स्टार्टअप ट्वेंटी टू मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड इसी महीने शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्लो लॉन्च करेगी।

गुरुग्राम स्थित इस स्टार्टअप के मुताबिक इस स्कूटर में रिवर्स गियर मिलेगा। कंपनी के CEO और को-फाउंडर प्रवीण खरब के मुताबिक इस ई-स्कूटर में 2.1 KW की इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है। जिसके 150 किलोग्राम तक वजन उठा सकती है। इस स्कूटर की खास बात ‘जियो फैंसिंग’ फीचर है, जो एक ऐप की मदद से काम करेगा।

जियो फैंसिंग’ से सेफ चलेगी गाड़ी

ऐसा माना जा रहा है कि इस फीचर की मदद से इस स्कूटर को सेफ रास्ते पर चलाया जा सकता है। दरअसल, जब इस ऐप की मदद से जब स्कूटर को चलाने का दायरा फिक्स कर दिया जाएगा, तब उससे बाहर जाने पर ये ऑटोमैटिक बंद हो जाएगा। साथ ही, ये फीचर यूजर को इसकी जानकारी भी देगा।

2 घंटे चार्ज, 80KM का माइलेज

कंपनी का ऐसा दावा है कि इसे 2 घंटे में फुल चार्ज करके 80 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इस स्कूटर की टॉप-स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसमें लगी 2.1 KW की इलैक्ट्रिक मोटर 100 rpm पर 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी ने इस की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 60 से 70 हजार रुपए के करीब होगी।

ऐसे होंगे अन्य फीचर्स

फ्लो स्कूटर के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें रिवर्स गियर मिलेगा। हालांकि, ये किस तरह काम करेगा और राइडर के लिए कितना यूजफुल होगा, इस बारे में नहीं कहा जा सकता है। इसके अलावा, काइनेटिक एनर्जी रिकवरी सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, LED डिजिटल मीटर, LED लाइट्स मिलेंगे। ऐप की मदद से आप इस स्कूटर को ट्रैक भी कर पाएंगे।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here