दिहाड़ी मजदूर पर आया पोस्टगैजुएट लड़की का दिल, बोली-अब ये मेरे पति हैं, मैं खुद इन्हें पढ़ाऊंगी

0
474

यूपी के हमीरपुर जिले में मंगलवार को पोस्टग्रैजुएट लड़की ने मजदूर प्रेमी से मंदिर में शादी की। कपल दूसरे जिले का रहने वाला है।

दोनों ने फैमिली से छुपकर शादी की। दूल्हा बनने के बाद प्रेमी ने कहा- अब तो मरते दम तक हम दोनों एक साथ रहेंगे। हमीरपुर जिले से सटे उरई (जालौन) के गोहन थाना क्षेत्र के रहने वाले कमलेश (26) ने बताया, मेरी बहन की हरौली गांव में ससुराल है। मैं अक्सर वहां आता-जाता था। वहीं मेरी मुलाकात पड़ोस में रहने वाली रश्म‍ि (22) से हुई.धीरे-धीरे हमारी मुलाकात प्यार में बदल गई और हमने शादी करने का फैसला कर लिया। इस बात की जानकारी रश्म‍ि के घरवालों को चली तो उन्होंने बेटी का घर से निकलना बंद करवा दिया।

हम दोनों दूसरी जाति के हैं, इसलिए उसकी फैमिली हमारे रिश्ते से खुश नहीं थी। हालांकि, हम चोरी से मिलते थे। घरवालों की नाराजगी देखते हुए हमने भागने का फैसला किया। बता दें, कमलेश बीए पास है, इन्दौर में एक कंपनी में मजदूरी का काम करता है, जहां उसे 300 से 400 रुपए दिहाड़ी मजदूरी मिलती है। जबकि रश्म‍ि पोस्टग्रैजुएट है। उसके घर की भी माली हालत ठीक नहीं है।

कमलेश के एक दोस्त ने बताया, कपल ने मंगलवार को सुसाइड की धमकी दी थी। दोनों डरे थे कि घर जाएंगे, तो पुलिस परेशान करेगी। घर वाले भी हाथ धोकर पीछे पड़े हैं। इसलिए दोनों की हमीरपुर के प्राचीन चौरादेवी मंदिर में शादी करा दी। मंदिर में देवी मां के सामने दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई, फिर प्रेमी ने रश्म‍ि की मांग भरी। बाद में 7 फेरे लिए।

शादी करने के बाद शादीशुदा जोड़ा कोर्ट पहुंचा, जहां उनके वकील ने कोर्ट में अर्जी डाली। शादी को कानूनी रूप देने के लिए दोनों ने वकील के माध्यम से अपने सभी जरूरी कागजात कोर्ट में पेश किएशादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद कमलेश ने कहा, ‘‘अब कुछ भी हो जाए, मैं मरते दम तक अपनी पत्नी का साथ नहीं छोड़ूंगा।” वहीं, दुल्हन बनी रश्मि ने कहा, ”ऐसी ही भावना मेरे दिल में भी है। जो सोचा था वह आज पूरा हो गया “।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here