इधर देश दिवाली मना रहा था,उधर हॉकी में देश को भारतीय टीम ने दिया झूमने का मौका,बड़ा धमाका ।

0
50

भारतीय हॉकी टीम ने देशवासियों को दिवाली का तोहफा दिया है.आज दिवाली के मौके पर भारतीय हॉकी टीम ने बांग्लादेश में चल रहे एशिया कप में मलेशिया को 6-2 के अंतर से हरा दिया है दो दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि इस हॉकी मैच के 15वें मिनट में मलेशिया के खिलाफ भारत ने पहला गोल किया।आपको हम बता दें की इस गोल के सिर्फ चार मिनट बाद ही हरमनप्रीत सिंह ने  शानदार गोल दागकर टीम की स्थिति मजबूत कर दी.

भारत की ये जीत इसलिए बड़ी जीत हो जाती है क्योंकि भारत की टीम ने उस टीम को हराया है वो भी इतने बड़े अंतर से जो इससे पहले इस एशिया कप में कोई भी मैच नहीं हारी थी ये मलेशिया की पहली हार थी।भारत की इस जीत से ऐसा प्रतीत हो रहा है अब भारत दुवारा हॉकी में अपना नाम बनाने जा रहा है।

बुधवार को हार की कगार पर पहुंच चुकी भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मैच की समाप्ति से पहले अंतिम मिनट में गुरजंत सिंह की ओर से किए गए गोल के दम पर दक्षिण कोरिया को हीरो हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट-2017 में खेले गए मैच में ड्रॉ पर रोक दिया.

जिस तरह से भारत एशिया कप में खेल रही है उससे साफ़ लगता है इस कप को भारत जीत सकती है अगर थोडा और अच्छा खेल दिखाए तो क्योंकि इस मुकाबले में कुछ और अच्छी टीम भी है,जो इस कप को जितने का दम रखती है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here