सुनील सेठी है भारत के दूसरे अंबानी, इतना पैसा है इनके पास सुनकर उड़ जायेंगे आपके भी होश

0
209

सुनील सेठी का बालीवुड में एक जाना पहचाना नाम

है. इसके साथ-साथ सुनील सेठी एक सफल

बिजनेसमैन भी हैं. 

सुनील सेठी भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्माता, टेलीविजन प्रिजेंटर और एंटरप्रेन्योर हैं जो कि मुख्यतः हिन्दी फिल्मों में काम करते हैं. लोग इन्हें प्यार से अन्ना कह कर भी बुलाते हैं. सुनिल सेठी ने करियर में लगभग 110 के आस-पास फ़िल्में की हैं. इन्होंने अपने फिल्म करियर में बलवान, दिलवाले, अंत, मोहरा, गोपी किशन, कृष्णा, रक्षक, बाॅर्डर, भाई, हेराफेरी, धड़कन आदि कई हिट फ़िल्में की हैं. हम आपको बता दें कि सुनील सेठी ने बालीवुड के अलावा  मलयालमतमिल और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया है.

सुनील सेठी को भारत का अर्नोल्ड कहा जाता है. सुनील सेठी अपनी एक्टिंग के लिए सबसे अलग हैं, इसलिए यह एक्टिंग की वजह से काफी मशहूर हुए. आज भले ही सुनील सेठी की फिल्म नहीं चल रहीं हो या उन्हें काम नहीं मिल रहा हो, परन्तु फिर भी वह इतना पैसा कमाते हैं कि आप उन्हें दूसरा अंबानी कह सकते हैं. तो आइए, जानते हैं फिल्मों से दूर रहने के बाद भी सुनील सेठी को इतना पैसा कहां से आता है?

सुनील सेठी हैं एक सफल बिजनेसमैन

हम आपको बता दें कि सुनील सेठी एक्टर के साथ-साथ एक अच्छे बिजनेसमैन भी हैं. सुनील सेठी ने बहुत सी फिल्मों में भी कारोबारी रोल निभाया है. सुनील सेठी का कारोबार इतना बड़ा है कि वह हर साल 100 करोड़ रूपये की कमाई करते हैं.

इनके मुम्बई के पाश इलाके में H20 नाम से फेमस रेस्टोरेंट तथा वार हैं.  उसमें न केवल सेलिब्रिटीज बल्कि आम लोग भी आते हैं. उनके वार में मिलने वाली लॉन्ग आईलेंड टी काफी मशहूर है. इसके अलावा साउथ में भी सुनील शेट्टी के रेस्टोरेंट हैं जहां साउथ का स्पेशल व्यंजन उड्डुपी भी मिलता है.

इसके साथ-साथ सुनी सेठी का बुटिक तथा पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम से प्रोडक्शन हाउस भी है. मुंबई के वर्ली इलाके में इनका ‘आर हाउस’ नाम से  होम डेकोर है.

 

खेलों को भी बढ़ावा देते हैं सुनील सेठी 

सुनील सेठी ने फ़िल्मी दुनिया के साथ-साथ खेलों को भी बढ़ावा दिया. सुनील सेठी का मानना है कि अगर फुटबॉल, हॉकी और क्रिकेट सभी खेलों को बढ़ावा मिले तो यह बच्चाों के लिए एक वैकल्पिक करियर विकल्प बन सकता है. उन्होंने अन्य फिल्म स्टार्स के साथ सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम खरीदी है जिसके वो खुद ही कप्तान हैं. सुनील का मुक्केबाजी और हॉकी सहित कई खेलों को बढ़ावा देने से संबंध है.

 

 

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here