कैलाश पर अचानक दिखा मणि, लाखो लोगो ने देखा ये चमत्कार आप भी अभी LIVE देखें !!

0
94

एक विडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहा है  जिसमें मणिमहेश पर्वत से जुड़े एक चमत्कार के बारे में बात की जा रही है  , आइए आपको उसके बारे में सब जानकारी देने की कोशिस करते हैं और इस रहस्य से पर्दा उठाने में आपकी मदद करते हैं।

सही है कि भगवान शिव के चमत्कार के बारे में आज तक कोई नहीं जान सकता है। भगवान कब, क्या और क्यों करते हैं यह सदा से ही सभी के लिए बेहद आश्चर्य का विषय बना रहता है। हालाँकि कई बार भगवान हमें अपने जीवन काल में कुछ ऐसी-ऐसी चीजें या घटनाएँ दिखाते हैं, जिन्हें देखकर हमें ऐसा लगता है जैसे हम कोई दिव्य स्वप्न देख रहे हों। खुली आखों से दिखने वाले ऐसे चमत्कारों को देखकर कई बार तो यकीन ही नहीं होता है कि इस दुनिया में ऐसा भी कुछ हो सकता है क्यूँकि असल में ऐसा होनें की आम लोगों के केवल कल्पना ही की होती है , एक विडियो आपको दिखाते हैं जो आपको नतमस्तक कर देगा , इस विडियो को आप नीचे तो देख ही सकते हैं पर आपकी सुविधा के लिए हम दूसरा लिंक भी दे रहे हैं यहाँ क्लिक करके इस लिंक पर भी विडियो को You Tube पर  देखा जा सकता है  । 

भगवाना भोलेनाथ कितनें दयालु-कृपालु हैं यह किसी भी भक्त को बतानें की बिलकुल भी जरुरत नहीं है। सारे संसार को कष्ट से बचानें के लिए उन्होंने देवताओं के कहनें पर समुद्र मंथन से निकले विष को अकेले ही ग्रहण कर लिया था । यह विष इतना ज्यादा खतरनाक था कि उसे पीनें से भगवान शंकर का गला नीला पड़ गया था । उसके बाद से ही भगवाना शिव को नीलकंठ ने नाम से भी दुनिया जाननें लगी। भगवान समय-समय पर अपनी मौजूदगी के चिन्ह लोगों को दिखाते रहते हैं ।

कई बार लोग भगवान की चमत्कारिक घटनाओं को देखनें की बात करते हैं, लेकिन उनकी बातों पर यकीन नहीं होता है। कई बार इस तरह की घटनाओं को लोगों की मनगढ़ंत कहानी मानकर भुला दिया जाता है। इन घटनाओं के साक्ष्य ना होनें पर इनके ऊपर कम लोग ही विश्वास करते हैं। लेकिन आज हम आपको ईश्वर के चमत्कार की एक ऐसी घटना का वीडियो दिखानें जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको यकीन हो जायेगा।

यहाँ पहाड़ों के बीच में महादेव की मणि चमकती हुई दिखाई दे रही है, जिसका नजारा किसी ने कैमरे में कैद कर लिया। भगवान शंकर के कई किस्सों के बारे में लोग जानते हैं। वैसे ही महादेव की मणि का भी एक किस्सा है, उसके बारे में भी आपने जरुर सुना होगा। भले ही आपने इस मणि के बारे में सुना होगा, लेकिन इस मणि को देखा किसी ने नहीं होगा। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें महादेव की मणि नजर आ रही है।

इस ऊपर दिए गए वीडियो को देखनें के बाद लोगों के होश उड़े हुए हैं। आपको बता दें यह वीडियो हिमांचल प्रदेश के चंबा जिले का है। वहाँ मणि महेश लाखों लोगों के लिए आस्था का प्रतिक हैं। महादेव के इस मणि के दर्शन के लिए हमेशा कई श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। आज आप महादेव की मणि का साक्षात् दर्शन करके धन्य हो जायेंगे। वीडियो में साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा है कि पहाड़ों की चोटी पर एक तेज रौशनी चमक रही है। उसकी चमक इतनी ज्यादा है कि आँख भी चौंधिया जा रही है। यही मणि महेश है।

अब जाने क्या है इस मणि के देखने का असली सच

जब हमने इसकी खोज की और ऊपर दिए गए  वीडियो की छानबीन की तो हमें पता चला कि यह विडियो अभी का नहीं बल्कि ये पिछले वर्ष सन 2015 जन्माष्टमी का है जिसे छोटा नहौण भी कहते हैं इस बार हमारी टीम के कुछ लोग राधा अष्टमी पर भगवान् शिव के दर्शन के लिए जा रहे हैं  , यदि महादेव की कृपा हुई तो आप लोगों को राधाष्टमी वाले दिन पर होने वाले भगवान शिव के दर्शन आपको करवाएँगे  राध अष्टमी वाले दिन को बड्डा नहौण भी कहते हैं ।आपको बता दें कि नहौण एक हिमाचली शब्द है जिसका अर्थ होता है दिव्य स्नान ।

मणिमहेश के इन चमत्कारों से जुड़ा एक और बेहद शानदार विडियो आप देख सकते हैं विडियो का You Tube लिंक यहाँ क्लिक करके मिलेगा और नीचे तो विडियो दिया ही गया है

पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने मित्रों के बीच शेयर ज़रूर करें , ओम् नमः शिवाय  !!

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here