शरीर के इन अंगो पर तिल होना नहीं माना जाता शुभ जानिए क्यूँ?

0
54

दोस्तों आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएँगे की यदि आपके शरीर पर भी है यह काले रंग के छोटे छोटे तिल, तो हर तिल का है एक अलग मतलब! कौन सी जगह पे तिल होना आपके लिए शुभ है और कौन सी जगह पर तिल होना अशुभ? जानेगे आप इस लेख के माध्यम से:-

हमारे हिन्दू धर्म में शरीर पर तिलों का होना शुभ-अशुभ की तरह माना जाता है। समुद्र शास्त्र के अंतर्गत शरीर के विभिन्न अंगों पर तिल का होना इंसान के चरित्र के बारे में बहुत कुछ बयान कर देता है। शरीर पर इन तिलों के स्थान से आपको भविष्य में मिलने वाले लाभ और हानि का पता चल सकता है।

कमर पर तिल होना

अगर आपकी कमर पर तिल है तो उम्र भर आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वह परेशानिया किसी भी चीज से सम्बन्धित हो सकती है जैसे स्वास्थ्य या धन या घर में किसी प्रकार का क्लेश आदि जैसी प्रोब्लेम्स!

पेट पर तिल होना

पेट पर तिल का अर्थ है कि आप उत्तम भोजन के इच्छुक हैं। लेकिन आपको यह उतम भोजन शायद ही नसीब हो ! आप अपने कार्यो में इतने व्यस्त रहोगे की आपके पास खाने के लिए भी समय नहीं होगा!

पीठ पर तिल होना

जिसकी पीठ पर तिल होता है उसे जीवन भर यात्राएं करनी पड़ती हैं। उसके जीवन में कभी भी सुख चैन नहीं लिखा होता वह यहाँ से वहां ही भटकता रह जाता है!

दाहिने पैर में तिल

जिसके दाहिने पैर में तिल हो वह व्यक्ति बुद्धिमान होता है। अगर बाएं पैर में तिल है तो खर्च अधिक होता है। गर्दन पर तिल होने का अर्थ है कि वह व्यक्ति बहुत आराम पसंद है और उसे जीवन में आराम मिलता भी बहुत है!

नाक पर तिल

अगर किसी व्यक्ति की नाक पर तिल होता है तो उसे जीवनभर किसी न किसी कारण बार-बार यात्राएं करनी पड़ती हैं।

दाहिनी हथेली पर तिल

दाहिनी हथेली पर तिल का होना आपके बलवान होने को दर्शाता है। बाईं हथेली पर तिल है तो आप दोनों हाथों से खर्च करने वाले लोगों में से एक हैं।

माथे पर तिल

माथे पर तिल होने वालों को बलवान की श्रेणी में रखा जाता है। अगर किसी व्यक्ति की ठुड्डी पर तिल हो तो कहा जाता है कि वह अपनी पत्नी से अधिक प्रेम नहीं करता।

बाईं आंख पर तिल

दाहिनी आंख पर तिल होने का अर्थ है कि आप अपनी पत्नी से अत्यधिक प्रेम करते हैं। अगर तिल बाईं आंख पर हो तो पत्नी से कलह रहता है और दांपत्य जीवन सुखी नहीं रहता।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे लाइक व शेयर जरुर करें!

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here