भारत में कचरा उठाती थी रोल्स रॉयस दुनिया की सबसे महंगी कार, जब भारतीय राजा ने लिया था बदला !

0
116

दुनिया की सबसे महंगी कार से भारतीय राजा ने उठवाया कचरा, लिया अपने अपमान का बदला…

भारतीय (Indian) लोग हमेशा से ही जो ठान लेते हैं वो किसी भी क़ीमत पर कर ही लेते हैं.  फिर चाहे किसी भी हद तक क्यों न गुजरना पड़े और अगर बात अपनी साख़ पर आ जाए तो फिर जान तक दांव पर लगाने से पीछे नहीं हटते. ये कहावत उस वक़्त चरितार्थ हुई थी जब अलवर के राजा जय सिंह ने अपनी साख़ की ख़ातिर दुनियाँ की सबसे मंहगी गाड़ि “रोल्स रॉयस” से कूड़ा उठवाया था.

दरअसल आज से दशकों पहले अलवर  के राजा जय सिंह अपने लंदन भ्रमण पर गए थे. इस दौरान राजा की रोल्स रॉयस (Rolls-Royce) गाड़ियों के शोरूम पर नज़र पड़ी. जब उन्होंने वहां के मालिक से गाड़ियों की क़ीमत के बारे में पूछा तो उन्हें ग़रीब समझ कर शोरूम  से बाहर कर दिया. जय सिंह ने इसे अपनी बेज़्जती समझा और उन्होंने होटल आ कर राजाओं वाले वस्त्र पहन दोबारा उसी शोरूम में गए. लेकिन इस बार शोरूम मालिक ने उनका स्वागत किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जय सिंह ने तुरंत छः रोल्स रॉयस गाड़ी ख़रीदीं और भारत वापस आ गए थे. इतना ही नहीं राजा जयसिंह ने अपने अपमान का बदला भी लिया. जयसिंह ने अपने राज्य की नगरपालिका (Municipality) को ये फरमान जारी कर दिया कि इन कारों का उपयोग कावल शहर की गंदगी को धोने व सफाई के काम के लिए किया जाए. इस बात को कुछ ही दिन हुए थे कि ये बात पूरे विश्व भर में फ़ैल गई कि भारत का एक राजा “रोल्स रॉयस” से कचरा उठवा रहा है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो !

दोस्तों आपको किस तरह की खबरे अच्छी लगती है कृपया Comment Box में बताएं, ताकि हम आपके लिए वैसी खबरे लेकर आते रहे !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here