अगर अंग्रेज़ी मुश्किल लगती है तो अब से नहीं लगेगी, ऐसे सीखें फराटेदार इंग्लिश बोलना !!

0
174

दोस्तों आजकल हर कोई चाहता है कि वह अंगेजी बोले और समझ सके इसका कारण है कि आज हर जगह पर अंग्रेजी की ज्यादा मांग की जा रही है हालांकि अभी भी बहुत से लोगो को इंग्लिश नही आती है. तो आज हम आपके लिए इंग्लिश सीखने का सबसे आसान तरीका लेकर आए है !

क्या आप ग्रामर और ट्रांसलेशन में आ रही दिक्‍कतों की वजह से अब तक अंग्रेजी नहीं सीख पाएं हैं? तो कोई बात नहीं आप कुछ ऐसे तरीकों को अाजमा सकते हैं जिसमें आपका मन भी लगेगा और और आप इंग्लिश भी सीख जाएंगे.  किसी भी जानकारी को सर्च करते समय गूगल का इस्तेमाल इंग्लिश में करें. खासकर जब बात हो अपनी पसंद की खबरें या जानकारी हासिल करने की. उदाहरण के लिए अगर आपको कुकिंग पसंद है तो आप फूड रेसिपी इंग्लिश में सर्च करें. इसके अलावा फैशन, कार, ट्रेवल के बारे में इंग्लिश में जानकारी हासिल करें.

हो सकता है कि शुरू-शुरू में आपको कुछ समझ में नहीं आए, लेकिन इससे घबराए नहीं.ईग्लिश को सुनकर सीखना सबसे बेहतर तरीका समझा जाता है. इससे सबसे बड़ा फायदा उच्‍चारण सुधारने में होता है. इसलिए जब भी बाहर जाएं तो अपने हेडफोन में अपने पसंद की कुछ ऑडियो रिकॉर्डिंग डाउनलोड करके सुनते हुए जाएं. इससे आप इंग्लिश में इस्तेमाल होने वाले मुहावरे जैसी कई चीजों के बारे में अच्छे से समझ जाएंगे.फिल्में देखना और गाने सुनना किसे पसंद नहीं है. अगर आपको इंग्लिश में परफेक्ट होना है तो आप ये सभी काम इंग्लिश में करें. इससे आपको इंग्लिश सीखने में मदद मिलेगी. खासकर आपको आम बोलचाल की भाषा समझने में मदद मिलेगी.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो और फिर लिखित जानकारी पढ़े !

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो और फिर लिखित जानकारी पढ़े !

आज बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी कंपनी में भी अंग्रेजी की मांग की जाती है अच्छी इंग्लिश की जानकारी होने वाले व्यक्ति को आसानी से और अच्छी नौकरी व् पोस्ट मिल जाती है और जिसे इंग्लिश नही आती है वह बेचारा अच्छी जॉब से भी हाथ धो बैठता है .

अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर करें !!
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here