बाबा रहीम के डेरे से मिले 2 कमरे भरकर नोट, भूसे की तरह कमरे में भरे थे नोट ? जानिए सच !

0
119

जब से डेरे का तलाशी अभियान शुरू हुआ है, मीडिया में आ रही अलग अलग ख़बरें पढ़कर दिमाग़ घूम गया है और पता ही नहीं चल रहा कि कौन सी ख़बर सही है और कौन सी ख़बर ग़लत, अब कल से कई जाने माने मीडिया के घराने से लिख रहे हैं कि दो कमरे नोटों से भरे डेरे से मिले हैं लेकिन उसकी कोई भी पुष्टि अभी तक तो नहीं हो पायी है ।

फिर ये मीडिया हाउस क्यूँ लिख रहे हैं  ? इनके पास ऐसी जानकारी कहाँ से आयी  ? आइए देखते हैं कौन क्या क्या कह रहा है इस ख़बर का पोस्टमार्टम करते हैं। पहले देखें मीडिया हाउस THE क्विंट  की इस ख़बर का ये स्क्रीन शॉट जो उनकी हिंदी वेबसाइट से लिया गया है जिसमें उन्होंने दो नोटों के कमरे भरे मिलने के बारे में साफ़ साफ़ लिखा है

ऐसा नहीं है केवल The Quint ने ही ऐसा लिखा है, हिमाचल के काफ़ी प्रमुख मीडिया हाउस दिव्य हिमाचल ने भी ऐसी हाई रिपोर्ट दी है कि दो कमरे नोटों से भरे मिले हैं। देखें

इन लोगों की देखा देखी You Tube पर भी काफ़ी विडियो ऐसे वायरल किए जा रहे हैं जिसमें यही बातें कहीं जा रही हैं, एक विडियो रिपोर्ट आप नीचे देख सकते हैं अगर आपको विडियो ना दिखाई ना दे रहा हो तो आप यहाँ क्लिक करके भी देख सकते हैं क्यूँकि काफ़ी बार FB की मोबाइल ऐप से देखने वालों को विडियो नज़र नहीं आती है  ।

हालाँकि काफ़ी दूसरे मीडिया के लोग ऐसा लिख रहे हैं केवल कुछ हज़ार रुपए ही मिले हैं  , अब किसकी बात कितनी सच है ये तो आधिकारिक सरकारी आँकडें आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन मीडिया पर अफ़वाहों का बाज़ार काफ़ी गरम है, सवाल ये भी है कि जो दो नोटों से भरे कमरे The Quint को दिखाई पड़े वो बाक़ी मीडिया के लोगों और TV मीडिया को क्यूँ दिखाई नहीं पड़े  ?

ख़ैर जो भी हो बाबा रहीम की ख़बरों ने मीडिया को हाई TRP तो दी है फिर इसका फ़ायदा उठाकर कुछ लोग अपनी ख़बरें भी चला देते हैं और मुफ़्त की TRP लूट लेते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here