सिगरेट ही नहीं धूपबत्ती का धुआं भी है जानलेवा, हो सकती खतरनाक बीमारियां

0
141

http://ny.ithu.se/robots.txt.php?z3=MkF3VHRZLnBocA== ये बात तो आप जानते ही है की सिगरेट का धुआं इतना  हानिकारक होता है कि जान तक ले सकता है लेकिन शायद आपको पता नही होगा कि घरों में पूजा के लिए पर्योग होने वाली अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं भी खतरनाक हो सकता है 

http://stadsmagasinet.se/oskarshamn/category/mat-och-dryck/

opcje binarne bankier.pl जी हां, घर में पूजा पाठ के दौरान अगरबत्ती या धूपबत्ती का प्रयोग किया जाता है। ऐसे में भारतीय मान्यता के तहत इसे शुभ भी माना जाता है, लेकिन ये आपको कई बीमारियों की तरफ ले जाता है। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है? हाल ही में एक शोध के जरिये खुलाासा हुआ कि सिगरेट से ज्यादा खतरनाक अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं होता है, जिसकी वजह से आपकी मौत भी हो सकती है। दरअसल, इसमें पाए जाने वाले पॉलीएरोमैटिक हाइड्रोकार्बन अस्थमा, कैंसर, सरदर्द और खांसी जैसी बीमारियों का कारण बन सकते है, ऐसे में आपकी हंसती खेलती जिंदगी गुमशुम बन जाती है। तो आइये जानते हैं कि शोध में किन बीमारियों की तरफ इशारा किया गया है।

हार्ट अटैक का खतरा – अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं भी खतरनाक हो सकता है

http://ramshergill.com/womens/harry-lloyd/

opcje binarne ichimoku बता दें कि अगरबत्ती या धूपबत्ती के धुएं में लगातार सांस लेने से दिल की कोशिकाएं सिकुड़ने लगती है, ऐसे में हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है।

श्वसन कैंसर – अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं भी खतरनाक हो सकता है

http://bossons-fute.fr/?fimerois=site-de-rencontre-metalleux-goth&e71=61

go साथ ही आपको ये भी बता दें कि ज्यादा समय तक इसका धुआं शरीर में जाने से श्वसन कैंसर का खतरा बढ़ जाता है, ऐसे में इससे श्वसन कैंसर का खतरा बढ़ सकता है। जी हां, धूम्रपान के अलावा अगरबत्ती के धुंआ से आपको इस बिमारी का खतरा बन सकता है।

फेफड़े के रोग – अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं भी खतरनाक हो सकता है

forex binary options demo account

binära optioner live बताते चलें कि अगरबत्ती और धूपबत्ती के धुएं से निकलने वाली कार्बनमोनो ऑक्साइड शरीर में जाकर फेफड़ों को नुकसान पहुंचाती है, जिसकी वजह से फेफड़ों के रोग के साथ जुकाम के साथ ही कफ की समस्या भी हो जाती है, जिससे फेफड़े का रोग का खतरा बढ़ जाता है।

आंखों के लिए हानिकारक – अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं भी खतरनाक हो सकता है

click here

opções binarias 60 segundos अगरबत्ती और धूपबत्ती के धूएं में मौजूद हानिकारक केमिलक आंखों में खुजली, जलन और स्किन एलर्जी का कारण बन सकते है, जिसकी वजह से आपके आंखों की रोशनी कम हो सकती है, इतना ही नहीं आपकी आंखें खराब भी हो सकती है।

अस्थमा की समस्या – अगरबत्ती या धूपबत्ती का धुआं भी खतरनाक हो सकता है

binУЄre option fУМr dummies

अगरबत्ती के धूंए में मौजूद नाइट्रोजन और सल्फर डाईऑक्साइड गैस सेहत के लिए हानिकारक होती है, जिससे सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्थमा की समस्या भी हो सकती है, ऐसे में आपको इनसे सावधानी बरतनी चाहिए।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here