800 रूपए सैलरी में काम करती थी नीता अंबानी, शादी से पहले मुकेश के सामने रखी थी ये शर्त …

0
229

 मुकेश अंबानी से शादी के बाद भी नौकरी  करती थी नीता अंबानी…

दोस्तों आप सबको तो पता ही है, नीता अंबानी भारत के सबसे अमीर शख्सियत की पत्नी है, लेकिन शायद आपको यह नहीं पता होगा कि एक समय नीता अंबानी की सैलरी सिर्फ 800 रूपए थी. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी शादी के बाद भी टीचर की नौकरी करती थी.

वह देश की सबसे अमीर परिवार की बहू बनने के बाद भी एक स्कूल में जॉब करती थीं. हाल ही सरकार से वाय श्रेणी की सुरक्षा पाकर सुर्खियों में आई नीता अंबानी ने अपने दम पर यह पहचान हासिल की है. शायद ही कोई जानता हो कि नीता ने शादी के लिए मुकेश अंबानी के सामने एक ही शर्त रखी थी.वह थी शादी के बाद भी उन्हें काम करने से नहीं रोक जाएगा.

शादी के पहले से ही नीता को बच्चों को पढ़ाने का शौक था. नीता ने शादी के बाद भी बच्चों को पढ़ाने की मांग मुकेश अंबानी से सामने रखी.इस बात पर मुकेश राजी हो गए और उन्हें पढ़ाने की परमिशन दी. एक इंटरव्यू में नीता ने बताया कि शादी के बाद भी वे एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाती थीं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

नीता ने बताया कि जिस स्कूल में वे पढ़ाती थी उस स्कूल के प्रिंसिपल तक को नहीं पता था कि वे मुकेश अंबानी की वाइफ हैं. नीता अंबानी ने एक मजेदार किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान बताया, उन्होंने यह बताया कि 1987 वर्ल्ड कप के दौरान एक स्टूडेंट के पेरेंट्स ने उनको वर्ल्ड कप की दो टिकट लाकर दी, लेकिन नीता अंबानी ने उन्हें लेने से मना कर दिया.जबकि कमाल की बात यह थी कि, उस वर्ल्ड कप का स्पॉन्सर रिलायंस ग्रुप ही था. नीता अंबानी मैच देखने के लिए प्रेसिडेंट बॉक्स में वीआईपी जगह पर बैठी हुई थी. जहां उन पेरेंट्स ने नीता अंबानी को देख लिया और काफी हैरान रह गए. उन्होंने उनसे पूछ लिया कि आप यहां कैसे? तब जाकर उनको यह पता चला की यह तो सबसे अमीर खानदान फैमिली की बहू है और वह उनके स्कूल में पढ़ाती हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here