पर्स में भूल कर भी न रखें ये 5 चीजें, होता है धन का भारी नुक्सान !

0
221

फेंगशुई की मानें तो आपका पर्स आपकी आर्थिक

स्थिति को प्रभावित करता है. फेंगशुई में पर्स को धन,

सुख-संपत्ति को आकर्षित करने का एक शक्तिशाली

औजार माना गया है.

फेंगशुई के अनुसार पर्स में कुछ चीजों को नहीं रखना चाहिए पर्स में रखीं वस्तुओं का धन पर काफी प्रभाव पड़ता है. आजकल हर कोई आमिर बनाना चाहता है. सभी चाहतें हैं की मेरा पर्स धन से भरा रहे.वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी बहुत सारी चीज़ें हैं जिन्हें अगर हम अपने पर्स में रखते हैं तो हमारे पास पैसे नहीं ठहरते.

परिवार की फोटो न रखें पर्स में 

ज्यादातर लोग अपने परिवार की फोटो पर्स में डाल कर रखते हैं. कभी भी इन फोटो को पर्स में नहीं रखना चाहिए. फेंगशुई एक्सपर्ट की मानें तो ऐसी तस्वीरें पैसे को आने से रोकती हैं.

 

पर्स फटा है तो उसको बदल दें

जैसा आप सभी जानते हैं कि माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है.  पैसे तभी पर्स में टिकते है जब माँ लक्ष्मी खुश रहें. अगर आपका पर्स फटा है और उसमें पैसे हैं तो उसे तुरंत बदल दें. फेंगशुई के अनुसार फटा हुआ पर्स अपने साथ आर्थिक तंगी लेकर आता है. इसलिए अच्छा रहेगा कि नया पर्स खरीद लें.

पर्स में न रखें क्रेडिट कार्ड 

आमतौर पर देखा गया है कि सभी लोग अपने क्रेडिट कार्ड को पर्स में डाल कर रखते है. यदि आप भी ऐसा करते हैं तो आज ही अपने पर्स से निकल दें. क्रेडिट कार्ड होल्डर कर्ज का प्रतीक होते हैं इसलिए इन्हें पर्स में नहीं रखना चाहिए. इसकी जगह आप डेबिट कार्ड रख सकते हैं .

किसी भी चीज का बिल न रखें पर्स में

ज्यादातर लोग बिल या रसीद को अपने पर्स में डाल लेते है. चाहे यह बिल खाने का हो, बिजली का हो या फिर किसी भी प्रकार का हो इसे अपने पर्स में न रखें. ये बिल नकारात्मक ऊर्जा को न्यौता देते हैं. इसलिए इन्हें पर्स में नहीं रखना चाहिए.

एक्ट्रेस की तस्वीर या खोटे सिक्के न रखें 

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो अपने पर्स में खोटे सिक्के व एक्ट्रेस की तस्वीर रख लेते हैं. इन तस्वीरों को कभी भी पर्स में नहीं रखना चाहिए. इससे माँ लक्ष्मी का अपमान होता है. इसलिए पर्स में कभी भी फालतू चीजें न रखें.

यदि आप भी चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो इन उपायों को जरुर करें :-

 

 

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here