नवरात्र से पहले कंडोम को लेकर सनी लियोन ने कर दिया ऐसा काम लोग ग़ुस्से से हो गए लाल !

0
172

कंडोम के विज्ञापन में छोटी सी ‘चूक’ कंपनी पर पड़ी भारी…

कंडोम का मकसद होता है सेफ सेक्स को बढ़ावा देना और अनचाहे गर्भ को रोकना. कंडोम बनाने वाली कंपनियां भी अपने विज्ञापनों में यही संदेश लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करती हैं. विज्ञापनों में कोशिश होती है कि नए और रचनात्मक तरीके से बात लोगों को समझाई जाए. हालांकि रचनात्मकता की भी एक सीमा होती है और छोटी सी चूक बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है.

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी फिर विवाद में फंसती नजर आ रही हैं. उन पर कल्चरल वैल्यूज को संक्रमित करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार से शिकायत की गई है. दरअसल गुजरात के शहर अहमदाबाद में बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी के पोस्टर्स विवादों का विषय बन गए. असल में पूरे शहर में जहां नवरात्रि का रंग चढ़ा हुआ है. वहीं हर कंपनी अपने विज्ञापनों को ज्यादा से ज्यादा प्रकाश में लाना चाहती हैं ताकि उनके प्रोडक्ट्स की सेल बढ़े.

सनी लियोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाया !

इस रेस में एक कन्डोम ब्रांड जिसने सनी लियोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाया है, अपने कुछ पोस्टर शहर में लगा दिए. जानकारी के मुताबिक इन पोस्टर्स पर नवरात्रि का सहारा लेकर कन्डोम का विज्ञापन किया गया है और लिखा गया संदेश आपत्तिजनक है. WhatsApp और Facebook समेत अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट पर इन पोस्टर्स की तस्वीरें देखते ही देखते वायरल हो गईं और इनका विरोध शुरू हो गया. लोगों के ट्वीट देखें

 

 

नवरात्रि को गलत ढंग से दिखाया गया !

ऑनलाइन पोर्टल अहमदाबाद मिरर ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि पोस्टर में लिखी गई सामग्री आपत्तिजनक है और इसमें नवरात्रि को गलत ढंग से दिखाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक इन पोस्टर्स की तस्वीरों को फेसबुक पर अपलोड करने वाले यूजर अतीत पटेल ने उन्हें बताया- मैंने पोस्टर्स को खुद देखा है और मुझे इस पर लिखी गई सामग्री अनुचित और बेढंगी लगी. ये नौ रातें प्यार करने के बारे में नहीं हैं. यह त्यौहार नृत्य करने और कई रीति-रिवाजों के बारे में है.

यदि कंपनी विज्ञापन करना ही चाहती है तो इसे कोई और मौका तलाशना चाहिए , इस प्रकार की हरकतें करना बिलकुल ग़लत है  ।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here