एक चमत्कार …..पलभर में झुर्रियों से छुटकारा दिलाएगा केले का छिलका !!

0
190

” हर इंसान चाहता है की वह जंवा बना रहे। उम्र का

असर अक्सर पड़ ही जाता है “

इंसान की उम्र बढ़ने के साथ ही चेहरे पर भी उसका असर झुर्रियों रूप में दिखाई देने लगता है और लोग इन्हें छुपाने के लिए बहुत कोशिशें करते हैं। कैसे इस बढ़ते हुए उम्र के असर को रोका जा सकता है.झुर्रियों के लिए बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आना स्वाभाविक है ऐसे में लोग कई सारी चीजों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें लाभ नहीं मिलता। ऐसे में केले का छिलका आपकी मदद कर सकता है।

केला को खाने के बाद लोग उसके छिलके को बेकार समझकर फेंक देते हैं। अगर आप कुछ ऐसा ही करते हैं तो अब ऐसा बिल्कुल न करें क्योंकि केले के छिलके में कई विटामिन होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए उपयोगी होते हैं। हम बात कर रहे हैं केले के छिलके के एैसे फायदों के बारे में जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है।

आइये देखिये कैसे उम्र के असर से आपको ये छिलका बचा सकता है :-

आंखों के नीचे के काले घेरे से छुटकारा पाने के लिए केले का छिलका फायदेमंद है। सबसे पहले केले के अंदर के सारे रेशे निकालें और उसमें एक चम्मच एलोवेरा जैल मिलाकर आंखों के आस पास लगाएं। कम से कम 10 मिनट तक चेहरे पर इसे लगा रहने दें। ऐसा रोजाना करने पर आपको फर्क दिखने लगेगा

केले का छिलका आपकी त्वचा का रंग निखारने का भी काम करता है। इसके लिए सबसे पहले केले के छिलके का पेस्ट बना लें फिर उसमें बेकिंग सोडा और थोड़ा सा पानी मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट स्क्रब की तरह रगड़े ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग निखरने लगेगा। चेहरा रखेगा फ्रेश दिनभर ऑफिस में काम करने के बाद चेहरे की फ्रेशनेस चली जाती है। ऐसे में केले का छिलका चेहरे की फ्रेशनेस को बरकरार रखने में मददगार साबित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here