माइक्रोमैक्स के इस कदम से मचा चीन में हडकंप,उडी चीनी लोगों की नींद छाया सन्नाटा !

0
286

माइक्रोमैक्स ने कर ली पूरी तैयारी, अब भारत में नही टिक पाएंगी चीनी कंपनी !!

जैसा कि आप सभी जानते ही हो कि इन दिनों चीनी कंपनियों ने भारत के सारी मार्किट में कब्जा जमा कर रखा हुआ है . खासकर भारत के स्मार्टफोन बाजार के बहुत बडे हिस्से पर चीनी मोबाइल कंपनियों का कब्जा है . इसी को टक्कर देने के लिए अब भारतीय बाजार माइक्रोमैक्स ने पूरी तयारी कर ली है .

Image result for micromax लोगो

दरअसल  चीन की स्मार्टफोन कंपनियां भारत में तेजी से पैर पसार रही है . जिसे देखते हुए भारतीय हैंडसेट निर्माता माइक्रोमैक्स का कहना है कि वह मूल्य वर्धन और प्रीमियम टेक्नोलॉजी को ‘आम’ जनता तक पहुंचाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है.

एक कार्यक्रम के दौरान माइक्रोमैक्स इनफॉर्मेटिक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा कि “हम वहीं कर रहे हैं, जिसके लिए हम जाने जाते हैं और वह है पैसे की पूरी वसूली और प्रीमियम प्रौद्योगिकी को आम जनता तक पहुंचाना”

उन्होंने आगे कहा कि हमारी प्रतिस्पर्धा आईफोन, सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस या किसी अन्य कंपनी के साथ नहीं है बल्कि हमारा लक्ष्य तो ज्यादा संख्या में लोगों तक पहुंचना है राहुल ने आगे कहा कि हम बाजार के 90 फीसदी हिस्से तक पहुंचना चाहते हैं और इसके लिए हम इनफिनिटी सीरीज के तहत अभी कई फोन लांच करने वाले है .

Image result for micromax 'इनफिनिटी कैनवास'

उन्होंने आगे कहा कि हमारी कंपनी का लक्ष्य 10,000 रुपये से 20,000 के बीच के बेहद प्रतिस्पर्धी दौर में अपने स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाना तथा 10,000 रुपये से कम के खंड में भी अपनी मौजूदगी बढ़ाना है. माइक्रोमैक्स ने मंगलवार को ‘इनफिनिटी कैनवास’ स्मार्टफोन 9,999 रुपये में लांच किया, जिसके डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है जोकि इस कीमत में मिलने वाला पहला फोन होगा.

बता दें कि इसकी बिक्री 1 सितंबर दोपहर 12 बजे से शुरु होगी . कंपनी ने बताया है कि इस फोन को जल्द ही android o अपडेट दिया जाएगा . मेटल बॉडी से बने इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है . इसमें 5.7 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है . यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है . इसमें 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है .

माना जा रहा है कि यह फोन चीनी कंपनियों के साथ साथ अन्य कंपनियों को भी तगड़ी टक्कर देगा !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here