मंगल और शनि को नाखून काटकर घटा रहे हैं आप अपनी आयु जानिए कैसे!!!

0
90

आप सब ने कभी न कभी यह सुना होगा कि रात में नाखून काटना अच्छा नहीं होता। साथ ही साथ यह भीकि मंगलवार तथा शनिवार को नाखुन नहीं काटना। जी हाँ यह बात बिलकुल सही के लिए बोली जाती हैं ऐसा न करने के पीछे बहुत ही ठोस कारण है आइये जानते हैं की यदि आप ऐसा करते हैं तो क्या होता है! 

जी हाँ, दोस्तों आज के वैज्ञानिक युग में कोई भी ऐसी बातों पर विश्वास नहीं करना चाहता हैं! हम जितना ज्यादा शिक्षा ग्रहण कर रहे है उतनी ही ज्यादा दूर अपने रीति रिवाजों से दूर होते जा रहे हैं! वैसे तो किसी भी कार्य के लिए हर दिन ही शुभ होता है लेकिन यदि बात करें नाखून की तो नाखून मनुष्यों के हाथ तथा पांव की अंगुलियों के आख़िरी हिस्से के ऊपरी भाग में एक ठोस कवचनुमा आवरण होता है। अनेक जीवों में नाखून पंजों के समान होता है। शनिवार, मंगलवार को नाखून नहीं काटना चाहिए। जानते हैं क्यों———-

शनिवार

शनिवार को नाखून काटने से आयु में कमी आती है और घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। भाईयों से मनमुटाव होता है। साहस व पराक्रम में कमी आती है। शरीर में रक्त से सम्बन्धित रोग होते है। यदि इस दिन आप नाख़ून काटते हैं तो शिक्षा में कमी आती है। गुरूओं से अनबन होने की आशंका रहती है एंव पेट से सम्बन्धित रोग हो सकते है। इस दिन ग्रहों से आने वाली किरणें शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को नाखून काटने से आपकी उम्र घटती है जितनी बार आप यह गलती करोगे उतनी ही बार आपकी आयु में कमी होने लगेगी!

मंगलवार 

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि मंगलवार को नाखुन कटाने से हमारी आयु आठ माह कम हो जाती है, साथ ही इस दिन नाखुन कटवाने से धन की कमी होने की संभावनाएं रहती हैं। ज्योतिष के अनुसार मंगलवार का दिन मंगल ग्रह का दिन होता है। शरीर में मंगल का निवास हमारे रक्त में रहता है और रक्त से नाखुन  की उत्पत्ति होती है। इसी तरह शनिवार शनि ग्रह का दिन हैं और शनि का संबंध हमारी त्वचा से होता है। अत: मंगलवार और शनिवार को नाखुन  कटवाने से मंगल तथा शनि ग्रह संबंधी अशुभ प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं। इनसे बचने के लिए ही इन दिनों में नाखुन ना कटवाने की बात कही जाती है।

यदि अभी भी आपको हमारे लेख पर संदेह हो तो निचे दी गयी विडियो को जरुर देखें:-

आपको हमारा नाखून से सम्बन्धित यह लेख कैसा लगा हमें like और शेयर कर के जरूर बताए!

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here