आँखें फटी रह जायेंगी पपीते के बीज के ये फायदे जानकर !!

0
1399

पपीता एक ऐसा फल है जो लगभग हर घर में खाया जाता है.

best binary options पपीता मानव शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है. सभी घरों में पपीता तो खाया जाता है लेकिन पपीते के बीज को कूड़ेदान में डाल दिया जाता है. आपको बता दे कि इस फल के बीज एक ऐसी औषधि है जिसके गुण जानकार आप दंग रह जायेंगे. इसके बीज सोने से भी महंगे हो सकते है क्यूंकि इसके अनेकों फायदे है.

http://captainaugust.com/?koooas=iq-option-robot&4d1=f9

http://makse.com/?kremel=top-black-dating-apps&568=62

http://armor-deck.net/edikpedik/2821

what are binary options investopedia\'a=0 पपीते के बीज का सही http://calonline.com/?150=c2 इस्तेमाल करने से कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है. अगर किसी व्यक्ति को खाना पचाने में तकलीफ होती है या फिर लीवर से जुड़ीं कोई समस्या है तो उसके लिए पपीते के बीज बहुत लाभदायक होंगे. इसकी औषधि बनाने की विधि कुछ इस प्रकार है.

watch

come funzionano le opzioni सबसे पहले इसके बीजों को धुप में सुखा लें.अब इसको पीस कर, इसका पाउडर बना लें. अब इस पाउडर को एक डब्बे में भर ले. इस पाउडर का सेवन रोजाना शहद, पानी या फिर दूध के साथ सुबह एक चम्मच और शाम को एक चम्मच करें. ऐसा करने से आप बहुत सारी परेशानियों से छुटकारा पायेंगे. साथ ही इसके सेवन से आपके लीवर से जुड़ीं सारी समस्याएं खतम हो जायेंगी.

site rencontre luso

http://mullbergaskolan.se/?pankreatit=K%C3%B6pa-Cialis-NyK%C3%B6ping&a56=78 अगर किसी व्यक्ति की किडनी में पथरी है, तो उसको पपीते के बीज का सेवन जरुर करना चाहिए. निरंतर इन बीजों का उपयोग करने से मनुष्य की पाचन शक्ति भी बढ़ती है. इससे किसी को कब्ज की समस्या भी नहीं रहती. सबसे खतरनाक बीमारी कैंसर भी इसके बीज के माध्यम से ख़त्म की जा सकती है. इसके अलावा इस बीज के ओर भी फायदे है. इसलिए खुद को सेहतमंद रखने के लिए रोज इसका सेवन करें.

http://agauchepourdevrai.fr/?fuier=site-de-rencontre-femme-a-dubai&6df=af
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

go here