घर का दरवाजा खोलते हुए अगर आए ऐसी आवाज तो भारी संकट में हैं, अभी हो जाएं सावधान !!

0
197

” कहा जाता है कि सुख-समृद्धि के लिए परेशान लोगों को वास्तु के कुछ तरीके अपनाने से आकर्षक समृद्धि मिल जाती है “

घर में रहने वालें लोगों का भाग्य कितना अच्छा है या होगा और वे अपने जीवन में कितनी उपलब्धियां हासिल करेंगे यह काफी हद तक घर के दरवाजों पर निर्भर करता है। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम बताए गए हैं जो हमारे भाग्य को बदलने में मदद करते हैं।

वास्तु के अनुसार दरवाजों से पॉजीटिव और नेगेटिव दोनों प्रकार की एनर्जी प्रवेश करती है। यदि दरवाजे में वास्तु दोष होंगे तो नेगेटिव एनर्जी घर में ज्यादा प्रभाव डालती है और पॉजीटिव इफेक्ट को कम करती है। कुछ तरीके हम आपको बता रहे हैं जिनको अपनाने से आपको भी होगा हो सकता है लाभ।


वास्तु शास्त्र में दरवाजों पर विशेष ध्यान दिया गया है और दरवाजे से संबंधित कई उपयोगी टिप्स दिए गए हैं। इसके अनुसार यदि दरवाजा बंद करने या खोलने पर किसी भी प्रकार की आवाज आती है तो यह शुभ नहीं होता है।

ऐसा होने पर घर के सदस्यों को मानसिक तनाव तो झेलना पड़ता है साथ ही नकारात्मक ऊर्जा भी सक्रिय हो जाती है। घर में धन के प्रवाह पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसी वजह से दरवाजा बंद करते और खोलते समय आवाज नहीं आनी चाहिए। साथ ही दरवाजा अंदर की ओर खुलना चाहिए,शुभ रहता है।

Image result for दरवाजे की images

दरवाजे के वास्तु दोष को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय यही है कि इस पर कोई शुभ चिन्ह लगा दिया जाए। शुभ चिन्ह जैसे गणेशजी का चित्र, स्वस्तिक, ऊँ आदि बनवाए जा सकते हैं। ऐसा करने पर कुछ समय में घर के सभी सदस्यों के भाग्य को बल मिलेगा और समस्याएं दूर होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here