अगर बच्चे के गले में सिक्का अटक जाये, तो बिना देर किए तुरंत करें ये उपाय !

0
408

here कई बार बच्‍चों के संबंध कुछ इस तरह की खबरे सामने आती रहती है, पर यदि आपके छोटे बच्चे ने गले में सिक्का सटक लिया है, तो आप अपना धैर्य ना खोयें, क्योंकि जब भी कोई बच्चा सिक्का निगलता है,

How To Get Viagra Prescription in Beaumont Texas तो वह उसके फूड पाइप में जाकार अटक जाता हैं, तो ऐसे में बच्चे की जान का भी खतरा बना रहता है, पर अब जो हम जो आपको सिक्के निकालने की टिप्स बतायेंगे वो शायद आपने पहले नहीं सुनी होगी।

Teste gratis deinen IQ und lerne kennen welche Fragen du bei einem http://www.mcmp.cz/biorefre/1536 (Intelligenztest) erwarten kannst. Also, wie schlau bist du?

Esportatori ed importatori go to link Srl. Recensioni ed i punteggi Trading Team Srl in Gorizia (Gorizia), telefono 481523879. Indirizzo 8, valico source पहला: आपको बच्चे की रोने की आवाज से  पता चल गया है, कि उसने अपने मुंह में सिक्का निगल लिया है, तो सबसे पहले उसे आगे की तरफ झुकाएं फिर उसके सीने को  एक हाथ से दबाएं और दूसरे हाथ से उसकी पीठ पर 5 से 6 बार ठोक मारे। इस प्रक्रिया को 2 से 3 बार दोहराएं। क्योंकि इससे करने से बच्चे के गले में कफ बनेगा और गले में फसा सिक्का बाहर वापस आ जायेगा।

binary options no deposit bonus june 2018

follow link enter दूसरा: बच्चे के गले में सिक्का फंसने पर उसके पेट के ऊपरी भाग को दोनों हाथों से कसकर पकड़ें और झटके से दबाव डालते रहें। इससे सीने की सांस नीचे नहीं जाने पर ऊपर जाएगी और फिर सिक्का बाहर निकल जाएगा।

go to site

rencontre profil यदि यह सब करने पर भी सिक्का नहीं निकल पा रहा है तो तुरंत बच्चे को डॉक्टर के पास ले जाएं, और ज्यादा कोशिश ना करें। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

http://www.backclinicinc.com/?jixer=opzioni-binarie-demo-plus500&2cc=7a दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

go to site