मस्तक, नाक, कान, गाल कहीं पर भी हो तिल, देखिये फिर क्या होगा ? आपको क्या मिलेगा ?

0
168

आपके शरीर के इस अंग पर है तिल तो ऐसा होगा आपका भविष्य…

आप सभी जानते हें हमारे शरीर पर कई प्रकार के जन्मजात या जीवनकाल के दौरान निकले निशान बन जाते हैं. इन्हे हम तिल, मस्सा एवं लाल मस्सा के नाम से जानते हैं. भारतीय ज्योतिष शास्त्रों की शाखा समुद्र विज्ञान में शरीर पर मौजूद चिन्हों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य का विश्लेषण किया जाता है.

शरीर पर पाए गए यह निशान हमारे भविष्य और चरित्र के बारे में बहुत कुछ दर्शाते हैं. कई बार समय के साथ तिल बन जाते हैं और गायब भी हो जाते हैं लेकिन कुछ तिल या मस्से हमेशा रहते है. वैसे तो अधिकांश लोगों को शरीर पर कोई तिल या मस्सा होता ही है. यह और बात है कि ज्यादातर लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो :-

मगर समुद्रशास्‍त्र में बताया गया है कि हर एक तिल का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. बचपन में कई बार लोगों को आपने ऐसा कहते सुना होगा “ओहो तुम्हें यहां पर तिल है”. तुम तो बहुत ही भाग्यवान हो या फिर यहां तिल के होने पर तुम्हारे साथ जरूर कुछ ऐसा होगा.

खैर, जितने मुंह उतनी बातें वाला कंसेप्ट वहां पर भी होता था. फिलहाल हम आपके लिए लेकर आए हैं इस मामले से जुड़ी पूरी बातें. तिल को लेकर कहां क्या लिखा हुआ है. कौन सा तिल क्या कहता है ? शरीर पर तिल होने से क्या फायदा होता है.

मस्तक पर तिल, माथे के मध्य में तिल होने का मतलब है कि आपका प्यार निर्मल है. दायीं तरफ का तिल व्यक्ति के किसी विषय में निपुण होने को दर्शाता है, जबकि बायीं तरफ का तिल उसके फिजूलखर्ची होने की निशानी है
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here