बड़ी खबर : मजाक-मजाक में यात्रियों की वज से बेंगलूर मेट्रो को हुआ 35 लाख का नुक्सान !

0
77

एक ऐसी खबर जिसे जानकर आप चौंक जायेंगे, जानिए क्या है मामला ?

आज हम अपको  एक ऐसी खबर देने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे. दोस्तों ये इंटरनेट का जमाना है यहाँ कब क्या वायरल हो जाए किसी को नहीं पता. आए दिन देश में अजीबोगरीब घटना घटित होती रहती है. कुछ अच्छी होती है कुछ बुरी भी होती है तो कुछ दिल को झकझोर देने वाली होती है.

35 लाख रूपये की 1.78  लाख टोकन !

दरअसल बेंगलुरु मेट्रो को यात्रियों की शैतानी की वजह से लाखो का नुक्सान उठाना पड़ रहा है. बता दें कि बेंगलुरु मेट्रो टोकन चोरी होने की घटना से जूझ रहा है. आप सुनकर हैरान होंगे की यहाँ के नम्मा मेट्रो के यात्री 20 अक्टूबर 2011 से लेकर अब तक कुल 35 लाख रूपये की 1.78  लाख टोकन अपने साथ ले जा चुके हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेंगलुरु मेट्रो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यात्री जानते हैं कि मेट्रो के टोकन का को इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे. इसके बाद भी वे मजाक-मजाक में या शरारत में यात्रा पूरी करने के बाद टोकन लेकर चले आते हैं.

इतना ही नहीं टोकन के चोरी होने से पिछले सात साल में बेंगलुरु मेट्रो को 35 लाख का नुक्सान हुआ है. यात्रियों की इस हरकत से बेंगुलुरु मेट्रो को होने वाले इस नुक्सान का खुलासा आरटीआई से हुआ है. गौरतलब है कि कई सारे यात्री टोकन खरीदते है और एक ही टोकन से एंट्री-एग्जिट करते है.

हैरानी की बात तो ये है कि दोस्तों बाकी के टोकन लोग अपने साथ घर ले जाते हैं. मेट्रो अधिकारियों को शक है कि टोकन का शानदार डिजाइन को देखकर ये लोगों को काफी पसंद आते हैं और यही वजह है कि लोग ऐसा काम करते हैं.

दोस्तों आपको बता दें कि टोकन पर पहले 50 रूपये जुर्माना लगता था. लेकिन लोगों के ऐसे कामों की वजह से अब इसे बढ़ाकर 200 रूपये कर दिया है. जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा कार्ड खरीदें.

अगर आपको हमारी दी गई जानकारी आपको पंसद आई है तो कृपया इसे आगे से आगे शेयर करना ना भूलें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here