बड़ी खबर : सरकार ने दी आम जनता को बड़ी राहत,रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुओं पर GST में कमी !

0
141

पीछे खबरें चल रही थी कि मोदी सरकार अब जल्दी ही जनता को और ज्यादा राहत देने की तैयारी में हैं,ये सच साबित हुआ है और मोदी सरकार ने जरूरत की चीजों पर GST में भारी बदलाब किया है !

मोदी जी के नेतृत्व में भारत उन्नति के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है. भारत में पीएम मोदी ने देशहित में कई ऐसे कदम उठाये हैं जो उनके लिए भी खतरा थे फिर भी उन्होंने अपने फायदे से ऊपर उठकर देश के लिए सोचा है. हाल ही में मोदी जी ने GST की घोषणा करके पूरे देश में एक बार फिर क्रांति ला दी थी. लेकिन आज की खबर सुनकर आम जनता को काफी राहत मिलेगी क्योंकि GST काउंसिल टैक्स रेट्स को और कम कर दिया है.

मौजूदा खबर के अनुसार बता दें कि आम जनता को रहत देने के लिए जीएसटी काउसिंल की मीटिंग में कुछ उत्पादों के दरों को कम कर दिया गया है. इस बारे में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली जीएसटी परिषद अंतिम निर्णय लिया.जानिए क्या-क्या हुआ सस्ता.PRESENT GST RATE के निचे आप देख सकते हैं GST ज्यादा है लेकिन RECOMMENDED GST RATE के निचे लिखे रेट को आप देख सकते हैं कितना कम किया गया है.

दाम जो कम हुए हैं उसकी ये सारी लिस्ट नवभारत टाइम्स से ली गयी है.

बता दें कि रबड़ बैंड, झाड़ू, सूखी इमली, रेनकोट, कस्टर्ड पाउडर और अगरबत्ती सहित 40 दैनिक उपभोग की चीजों पर जीएसटी दरें कम करने का फैसला किया गया है.इसके अलावा जीएसटी काउंसिल ने छोटी कार खरीदने वालों को भी राहत दी है।.वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया छोटी कारों के सेस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, जबकि पहले माना जा रहा था इन कारों पर लगने वाले सेस में इजाफा हो सकता है.वर्तमान में इन वस्तुओं पर 12 प्रतिशत जीएसटी लागू है, जो घटकर 5 प्रतिशत किया गया है.

आम जनता को मोदी सरकार की बड़ी राहत,देशहित में मोदी सरकार का एक और` बड़ा कदम है ये.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here