शानदार खबर : भारत और रूस के बीच हुआ 1 अरब का रक्षा सौदा, सदमे में चीन -पाक !

0
586

बढ़ेगी भारतीय सेना की ताकत,200 कामोव हेलीकॉप्टरों के लिए रूस से हुआ करार साथ ही भारत और रूस ने मिलकर बनाई HAL Sukhoi T 50 Stealth लड़ाकू विमान बनाने की योजना !

भारत और रूस की दोस्ती सब जानते हैं रूस हमेशा से भारत की मदद करने वाला देश रहा है.भारत रूस से रक्षा क्षेत्र में भी काफी योगदान लेता रहा है.अब मोदी सरकार ने रूस के साथ जो बहुत बड़ी डील की है उसने पुरे पाकिस्तान के साथ-साथ चीन को भी परेशानी में डाल दिया है.

रूसी अधिकारियों के अनुसार उनके कामोव सैन्य हैलीकॉप्टरों को भारत में ही बनाने के लिए एक संयुक्त उद्यम का पंजीकरण करवाया गया है. भारत ने इन हैलीकॉप्टरों के लिए एक अरब डालर का सौदा किया है.इस सौदे के तहत भारत को 200 कामोव हेलीकॉप्टर मिलेंगे जिनमें से अधिकतर का निर्माण भारत में किया जाएगा.

मोदी सरकार भारत की सैन्य शक्ति को ज्यादा करने के साथ ही अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया पर भी कार्य कर रहे हैं जिससे देश के युवाओं को रोजगार भी प्राप्त होगा.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें रूस भारत को 200 कामोव हेलीकॉप्टर तो देगा ही   साथ ही रूस और भारत मिलकर 5 वी जनरेशन का HAL Sukhoi T 50 Stealth लड़ाकू विमान भी बनाने जा रहे हैं.जानिए इस लड्कू विमान की खूबियाँ इस विडियो के माध्यम से.

आज भारत दुनिया को आँखे दिखाने का दम रख रहा है और ये सब सिर्फ मोदी सरकार की वजह से हो पाया है.आज से पहले कांग्रेस के रहते दुनिया में भारत का इतना डंका नहीं बजा जो आज मोदी राज में बज रहा है.चीन जैसे देश की हेकड़ी आज भारत सरकार ने निकाल दी है जिस वजह से चीन खुद हैरान है !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here