अदरक वाली चाय के शौक़ीन हैं? तो हो जाईये सावधान, क्योंकि आप जहर पी रहे हैं!

0
323

 क्या आप भी हैं अदरक वाली चाय के शौक़ीन हैं

अदरक का सेवन शरीर के अंदर रक्त के प्रवाह को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए किया जाता है, अदरक के सेवन से मांसपेशियों का अकड़न, दर्द, तनाव आदि से आराम मिलता है,  यह गले की खराश, सर्दी या कफ में  गुड़ या शहद के साथ खाने पर लाभ देता है.

आज हम आपको अदरक से जुड़ी एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद आप अपने घरों में इस्तेमाल होने वाले अदरक को लेकर थोड़ी सावधानी जरुर बर्तेंगे अगर आप भी अदरक वाली चाय पीने के शौक़ीन है तो सावधान हो जाईये क्योंकि एक ऐसा मामला सामने आया है.

जिसे सुनकर आप शायद फिर कभी चाय में अदरक नहीं डालेंगे क्योंकि सेहत के लिए बेहद नुक्सान पहुंचा रही है देश की राजधानी दिल्ली जहाँ से देश के अलग अलग हिस्सों में सब्जियां भेजी जाती है.वहां पर छापे पड़ने के बाद ये बड़ा खुलासा हुआ है,मंडी में बरामद तेजाब से गंदी और भद्दे अदरक को चमकाया जा रहा था,

क्योंकि बाजार में जब भी आप अदरक खरीदने के लिए जाएंगे तब आप वही अदरक खरीदेंगे जो देखने में ठीक लग रहा हो.एक लीटर तेज़ाब से करीब 400 किलो अदरक धोकर चमकायी जा रही,अदरक को तेजाब से धोकर उसके ऊपर का चिल्का निकल जाता है, मंडी के अध्यक्ष राजू कोहली ने बताया की यह सब दिल्ली और कुछ बाहरी हिस्सों में किया जा रहा है.

इस बारे में डॉक्टर का कहना है कि ऐसा चमचमाता अदरक एक हानिकारक ज़हर है जिसका बहुत लंबे समय तक सेवन कैंसर जैसी बिमारियों को जन्म देता है। इस बात का खुलासा होने के बाद कहा जा सकता है कि कुछ लोग अपने फायदे के लिए करोड़ो लोगों की जान से खेल रहे हैं और उन्हें अदरक के रुप में एक धीमा जहर दे रहे हैं.

 अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगे तो कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें !!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here