शर्मनाक:कम नंबर आने पर टीचर ने लड़कियों के उतरवाए कपड़े, सदमे में आई छात्राएं !

0
63

हरिद्वार के लंढौर में एक शर्मनाक घटना सामने आई है जहां एक टीचर ने छात्रा को कम अंक लाने कि ऐसी सजा दी है जिसे सुनकर कि इंसानियत भी शर्मसार हो जाए.

छठी क्लास में पढ़ने वाली दो लड़कियों को अंग्रेजी में कम अंक आने की विचित्र सजा दी गई. अंग्रेजी के टेस्ट में कम नंबर आने पर तीन छात्राओं के कपड़े उतारकर स्कूल परिसर में घुमाने का मामला सामने आया है. इससे गुस्साए परिजनों ने स्कूल पहुंचकर पहले हंगामा किया. उसके बाद प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया.

लड़कियों के माता-पिता के विरोध के बाद पुलिस ने इस मामले में एक महिला टीचर के खिलाफ IPC की धारा 509 के तहत केस दर्ज किया है. इस धारा के तहत एक साल की जेल, जुर्माना या दोनों की सजा हो सकती है. यह वाकया मंगलवार का है. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के स्कूलों को टीचर्स के लिए ट्रेनिंग कोर्स शुरू करने को कहा है ताकि उन्हें छात्रों के साथ व्यवहार के गुर सिखाए जा सकें.

 

इस घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस (देहात) मणिकांत मिश्रा ने बताया, ‘दोनों बच्चियों के माता-पिता का आरोप है कि पहले टीचर ने छात्राओं को पहले डांटा और उसके बाद पूरी क्लास के सामने उनकी शर्ट उतार दी. पीड़ितों के पिता ने को बताया, ‘हमने स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त ऐक्शन की मांग की है क्योंकि उन्होंने क्लास में सीसीटीवी नहीं लगाए और टीचर को भी अभी तक बर्खास्त नहीं किया है. अभी तक छात्राएं सदमे है.

दोस्तों आपको किस तरह की खबरे अच्छी लगती है कृपया Comment Box में बताएं, ताकि हम आपके लिए वैसी खबरे लेकर आते रहे !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here