दूध का उबलकर बर्तन से बाहर निकलना होता है शुभ या अशुभ, जानिए!

0
68

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने जा रहे हैं की यदि गलती से आपके कभी दूध उबल कर गिर जाये तो यह आपके लिए शुभ का संकेत है या अशुभ का! अगर शुभ का संकेत है तो क्यूँ है और यदि अशुभ का संकेत दे रहा है तो क्यूँ दे रहा है, जानिए इस लेख को अंत तक पढ़ कर!

शायद ही कोई ऐसा घर होगा जहाँ दूध इस्ल्तेमल नहीं किया जाता होगा! दूध हमारे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है, लेकिन क्या आपको पता है की जब कभी गलती से या हमारी खुद की लापरवाही से दूध उबल जाता है तो क्या होता है?

हम अपने जीवन में हर चीज को किसी दूसरी चीज के साथ साथ जोड़ते है जैसे यदि हम कहीं जा रहे हो और कोई पीछे से छींक दे तो हम उसे अशुभ मानते हैं वैसे ही यदि कभी दूध उबल कर गिर जाये तो यह हमारे लिए एक अच्छा संकेत है या बुरा यही हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएँगे!

सुबह सुबह सो कर उठते ही यदि आपको दूध से भरा बर्तन देखने को मिल जाये तो यह बात आपके पुरे दिन के लिए बहुत ही शुभ मानी जाती है लेकिन साथ ही यदि यह दूध उबल कर बर्तन से बहर आ जाये तो इसे अशुभ का संकेत माना जाता है!

ऐसा मन जाता है की यदि दूध उबले तो इसका मतलब होता है चंद्रमा को मंगल के हवाले कर रहे हो, क्यूंकि वास्तुशास्त्र की मने तो चन्द्रमा और मंगल के बीच यदि मिलन हो जाए तो लक्ष्मी नारायण योग की उत्पति होती है!

दूसरा कारण यह है की यदि दूध उबल कर गिर जाए तो इसका असर दिमाग में पड़ता है, और इन्सान मनोरोग से पीड़ित भी हो सकता है! इतना ही नहीं इन्सान के परिवार और रिश्तों में भी मतभेद हो सकता है!

दूध बहुत ही पवित्र चीज मानी जाती है और इतनी पवित्र चीज यदि गिर जाये तो दरिद्रता होना तो लाजमी है , इसलिए दूध को उबलते समय सावधानी बरतें! नहीं तो अनजाने में ही सही आप बहुत सी गलत चीजों के शिकार हो जाएगे!

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा हमें कमेन्ट करें और इस पेज को लाइक व शेयर करना न भूलें!

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here