रात के समय भूल कर भी न करे ये 5 काम, वरना बुरी शक्तियां आपकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जाएँगी !

0
431

शास्त्रों के अनुसार रात के समय भूलकर भी ना करें ये 5 काम…

सनातन धर्म के शास्त्र गौतम और आपस्तम्ब धर्मसूत्र के अनुसार कुछ ऐसे काम बताए गए हैं, जो महिलाओं को नहीं करने चाहिए. आचार्य चाणक्य ने भी अपनी नीतियों में बहुत सारे ऐसे कामों का उल्लेख किया है, जो स्त्रियों के लिए वर्जित हैं. शास्त्रों और पुराणों में दिन और रात के लिए अलग-अलग काम बताए गए हैं. इनमें यह भी निर्देश दिया गया है कि कौन सा काम कब करना चाहिए.

यह सारे नियम इस तरह से बनाए गए हैं जो किसी न किसी तरह मनुष्य के लिए लाभप्रद हैं. इनमें यह भी हिदायत दी गई कि कुछ ऐसे काम हैं जो रात के समय बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. यहां हम ऐसे 5 कामों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें पुराणों में रात के समय करने की मनाही की गई है.

खुले बाल नहीं सोना चाहिए : रात में लड़कियों के लिए बालों को खुला रखना भी शास्त्रों के अनुसार प्रतिकूल प्रभाव देने वाला होता है. माना जाता है कि खुले बाल होने पर नकारात्मका उर्जा आसानी से इन पर प्रभाव बना लेती हैं. इसलिए सोने से पहले बालों को बांध लेना चाहिए.

चौराहों पर नहीं जाना चाहिए : चौराहा यानी जिस स्थान पर चारों ओर से आकर सड़कें आकर मिलती हो उस स्थान पर भी रात के समय नहीं जाना चाहिए. चौराहा संधि स्थल माना जाता है. इसलिए यहां नकारात्मक उर्जा के प्रभाव बना रहता है, खासतौर पर रात में यह प्रभाव बढ़ जाता है. आपने देखा भी होगा कि कुछ लोग शाम में या रात में चौराहे पर आकर टोने-टोटके करते हैं. इसलिए यहां पर देर रात टहलना खतरनाक हो सकता है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो.

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here