सावधान : भूल से भी न लगाएं घर में हनुमान जी की ऐसी फ़ोटो, वरना फल की जगह पड़ सकता है भुगतना !

0
263

हमे बजरंगबली के इन रूपों की फोटो भूलकर भी अपने घर में नही लगानी चाहिए इससे हमे बहुत सारी समस्यां आ सकती है

हनुमान जी को सभी संकट हरने वाला माना जाता है और यह देवताओं में सबसे शीघ्र प्रसन्न होने वाले भगवान माने गए हैं हनुमान जी की कृपा पाने के लिए लोग मंदिर में जाकर अपने श्रद्धा से भगवान् जी की पूजा अर्चना करते है हनुमानजी का वार मंगलवार को माना जाता है  इस दिन इसकी पूजा करना बहुत ही फलदायक माना गया है इनकी पूजा करने के लिए लोग अपने घर के अंदर पूजा स्थान पर हनुमानजी की मूर्ति और तस्वीरें लगाते हैं

परंतु क्या आपको इस बात की जानकारी है कि भगवान जी के किस रूप को घर में विराजित किया जाना चाहिए और किस रूप को विराजित नहीं किया जाना चाहिए आज हम आपको इसी के बारे में कुछ जानकारियां बताने जा रहे हैं कि बजरंगबली के कुछ रूप ऐसे हैं जिनको घर में नहीं रखना चाहिए अगर ऐसा किया जाए तो घर के अंदर परेशानियां और समस्याएं आने लगती हैं।

आइए जानते हैं बजरंगबली के किन रूपों को घर में नहीं लगाना चाहिए:-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हनुमान जी की ऐसी तस्वीर जिसमें वह अपनी छाती को चीर रखा हो ऐसी तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए। जिन तस्वीरों में हनुमान जी ने अपने कंधे पर भगवान श्री राम और लक्ष्मण को बैठा कर रखा हो ऐसी तस्वीरों को भी घर में नहीं लगाना चाहिए।

हम इसी प्रकार की और इससे अधिक जानकारियां आपको एक वीडियो के माध्यम से बताने जा रहे हैं जिनको जानना आपके लिए आवश्यक है जिससे कि आपको जानकारी हो जाए कि किस प्रकार की तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए अगर आप ऐसी तस्वीरों को अपने घर में लगाते हैं तो इसका बुरा प्रभाव पड़ता है और इसके चलते आपको नुकसान भी भुगतना पड़ सकता है।

 ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए हुए वीडियो को ध्यान पूर्वक देखें !!

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here