भगवान की पुजा करते वक़्त गलती से भी ना करें यह काम, नहीं मिलेगा प्रार्थना का फल !

0
2540

वैसे तो आज के समय में हर कोई भगवान की पूजा-अर्चना करता है लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें इसका फल नही नही मिल पाता है आज हम आपको इसी बारे में कुछ जरुरी बाते बताने जा रहे है ….

आपको बता दें कि नारदपुराण, भगवान विष्णु को समर्पित एक पौराणिक ग्रंथ है जिसमें भगवान विष्णु की पूजा-आराधना करने की सभी विधि और महत्व आदि के बारे में बताया गया है। इस पुराण के अनुसार कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं जिसके अनुसार अगर भगवान की पूजा की जाए तो हर व्यक्ति को उसकी प्रथना का पूरा पूरा फल मिलता है। आज हम आपको उन नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका यदि आप प्रयोग कर सच्चे मन से पूजा करते है तो निश्चित रूप से आपकी पूजा का फल आपको मिलकर ही रहेगा।

इस संसार में बहुत से ऐसे लोग भी होते है जो किसी ना किसी तरह की बीमारी, दुर्घटना या किसी तरह से मौत के डर से भगवान की पुजा-प्राथना आदि करना शुरू कर देते है। देखा जाए तो इस प्रकार की पूजा को भी हम स्वार्थी पूजा ही कह सकते हैं जिसके करने से आपको कभी किसी तरह का कोई लाभ नही मिलता। भगवान की पूजा करते समय हर इन्सान को अपना मन और आचरण शुद्ध एवं साफ़ रखना चाहिये तभी आपकी पुजा सफल मानी जाती है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस संसार में हर धर्म के लोगों के लिए पूजा-प्राथना आदि के लिए कुछ नियम बनाये गये हैं और उन नियमों ज्ञान होना हर धर्म के इंसान के लिए काफी जरूरी होता है। कहा जाता है कि बिना ज्ञान के की गयी पूजा एवं अर्चना कईं बार आपके लिए बुरा काल ला सकती है। बेहतर होगा कि आप गलत तरह से किए गये हवन आदि ना करें क्योंकि इससे आपको लाभ तो नहीं होगा बल्कि इसकी वजह से आपको मानसिक और शारीरिक  नुकसान जरुर पहुँच सकता है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here