कितनी बदल गयी हैं रामायण की सीता देख कर रह जायेंगे दंग !

0
2752

देखिए रामायण की सीता अब कितनी बदल गई है?

हिंदी टेलीविजन के इतिहास में जब भी किसी खास टीवी सीरीज की बात की जाती है तो रामानंद सागर की ‘रामायण’ का नाम उस लिस्ट में सबसे पहले आता है. 1987 में टीवी पर प्रसारित होने वाले रामानंद सागर के शो ‘रामायण’ में उस दौरान हर एक किरदार हिट रहा. इस शो के कई कलाकार आज भी टेलीविजन की दुनिया में किसी न किसी सीरियल में नजर आ जाते हैं.

सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया !

लेकिन एक चेहरा है जिसे ‘रामायण’ के बाद से लेकर आज तक टीवी स्क्रीन पर नहीं देखा गया. वह है रामानंद सागर के शो की ‘सीता’. जी हां, इस शो में सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया को रामायण के बाद दोबारा टेलीविजन में एक्टिंग करते हुए नहीं दिखीं. हालांकि उन्हें इस दौरान कई फिल्मों में काम करते देखा गया. लेकिन रामायण के बादवह छोटे पर्दे पर दोबारा कहीं नजर नहीं आईं.

जब दीपिका ने ‘रामायण’ में एंट्री ली थी उस वक्त वह महज 15 साल की थीं. सीरियल में दर्शक उनकी एक्टिंग से प्रभावित थे. वहीं शो के दौरान वह जब भी कहीं जातीं, सब उन्हें सीता कहकर ही पुकारते. उन्हें माता जानकी कहकर बुलाया जाता और सम्मान दिया जाता. लोग तो उनके चरण तक स्पर्श करने लगे थे. दीपिका ने इस दौरान इतनी अच्छी एक्टिंग की कि दर्शक उनके किरदार को ही असल समझने लगे थे.

आज भी उनकी सीता वाली इमेज लोगों के मन में बसी हुई है. दीपिका को एक्टिंग का बहुत शौक था, इस दौरान उन्हें सीरियल ‘रामायण’ में काम करने का ऑफर मिला. इसी के साथ ही उन्होंने इस शो को करने के लिए हांमी भर दी. इस शो के दौरान उन्हें अपने किरदार से कोई उम्मीद नहीं थी, वह बस अपना काम मन लगा कर कर रही थीं.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here