अभी-अभी : क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर क्रिकेट इतिहास का काला दिन,फिक्सिंग के आरोप में इस बड़े क्रिकेटर पर 5 साल का बैन !

0
163

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बार फिर बुरी खबर क्रिकेट के मैदान से आई है.चंद रुपए के लालच में एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों की भावनाओं का मजाक उड़ाया गया लेकिन इस बार भी हर बार की तरह उस क्रिकेट खिलाडी को इसकी सजा मिली है और एक दो नहीं पुरे पांच साल का बैन लगाया गया है !

भारतीय क्रिकेट खिलाडी भी फिक्सिंग में फस चुके हैं और सजा भी प् चुके हैं.मोहम्मद अजरुद्दीन हो या दिनेश मोगिया हो या फिर श्रीशांत हो सब फिक्सिंग में फस चुके है.पर जो देश सबसे ज्यादा बदनाम हुआ है   फिक्सिंग को लेकर वो और कोई नहीं पाकिस्तान है पाक के बड़े-बड़े खिलाडी फिक्सिंग में फस भी चुके हैं और सजा भी झेल चुके हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटर शरजील खान को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में क्रिकेट के किसी भी संस्करण में खेलने पर 5 साल का बैन लगा दिया है.उन पर फरवरी 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) के दूसरे संस्करण में फिक्सिंग का आरोप है.इससे पहले तेज गेंदबाज मोहमद आमिर पर ये आरोप लगे थे लेकिन बाद में उन्होंने क्रिकेट में वापसी कर ली थी.

pakistani cricket board bans cricketer sharjeel khan banned on charges of spot fixing

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पीसीबी के ऐंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी माना है. हालांकि उनकी आधी सजा को निलंबित कर दिया गया है जिसके बाद यह माना जा रहा है कि वह 30 महीने के बाद क्रिकेट खेलने के योग्य हो जाएंगे. हालांकि प्रफेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए उन्हें पीसीबी द्वारा निर्धारित आवश्यक शर्तों को पूरा करना होगा.

भारत के तेज गेंदबाज श्रीशांत भी फिक्सिंग का द्न्ज झेल चुके हैं और स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोपों से बरी हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत चार सालों में पहली बार मैदान में उतरे. क्रिकेटर एस श्रीसंत ने मंगलवार मलयालम फिल्म उद्योग के सदस्यों के साथ एक अनधिकृत नुमाइशी मैच में हिस्सा लिया !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here