बड़ी खबर : दंगे भड़काने के आरोप में कांग्रेस नेता को हुई जेल, कांग्रेस खेमें में हडकंप सोनिया गाँधी की उडी नींदे !

0
72

मध्य प्रदेश से सामने आई बेहद सनसनीखेज खबर, कांग्रेस विधायक समेत 12 लोगो को दंगे भड़काने के आरोप में हुई जेल !

मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक बड़ी खबर आ रही है . जिसमे बताया जा रहा है कि कोर्ट ने कांग्रेस के एक विधायक, दो पूर्व विधायक तथा इनके साथ अन्य 9 लोगो को  6 महीने की सजा सुनाई है . खबरों के अनुसार इन सभी पर दंगे भडकाने का आरोप दर्ज है जिसके तहत इन्हें यह सजा सुनाई गई साथ ही साथ 1000 रूपए का जुर्माना भी लगाया है .

Image result for कोर्ट ने सुनाई सजा

दरअसल यह मामला 30 सितंबर 2011 का है जब कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया था . आपको बता दें कि इस प्रदर्शन के दौरान  गुस्साए कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर के ऑफिस पर पत्थरबाजी भी की थी . इतना ही नहीं बल्कि इन सभी पर उस दौरान पब्लिक प्रॉपर्टीज को नुकसान पहुंचाने का भी गंभीर आरोप लगा हुआ है .

गौरतलब है कि इस केस का फैसला जज अभिषेक सक्सेना ने किया जिसमे उन्होंने कैलारस के कांग्रेस विधायक राम सिंह यादव, पूर्व विधायक हरीवल्लभ शुक्ला, विरेंद्र रघुवंशी तथा उनके अन्य नौ साथियों को यह सजा सुनाई है . इन सभी पर आईपीसी की धारा 353 ( सरकारी कर्मचारी से पब्लिक प्लेस पर बदसलूकी करना), धारा 148 (दंगे भड़काना) और धारा 336 (दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालना) के तहत कार्रवाई की गई है .

Image result for जेल की सलाखों के पीछे आरोपी

अक्सर देखा जाता है कि दंगो के दौरान हजारो संख्या में लोग घायल हो जाते है तथा कई गंभीर रूप से जख्मी हो जाते है साथ ही साथ सरकारी प्रॉपर्टी को भी बहुत नुकसान उठाना पड़ता है . अतः कोर्ट द्वारा यह बहुत ही उचित निर्णय लिया गया है . यह उन व्यक्तियों के लिए एक सबक होगा जो अपना काम निकलवाने के लिए दंगे जैसे काम करवाते है .

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here