विडिओ में देखें क्रिकेट की दुनिया के 10 सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज !! आपको शायद पता भी नही होगा ?

0
120

 आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा

रहे हैं जिन्होंने अपनी धुआंधर बेटिंग से गेंदबाजों के

दिलो में खौफ पैदा कर दिया है.

क्रिकेट की दुनिया में ऐसे बहुत से ऐसे खलाड़ी हैं जिन्होंने रनों का विशाल पहाड़ खड़ा कर और मुसीबत के समय अपनी टीम को जीत दिलाकर खुद को महान खिलाड़ी साबित किया है. क्रिकेट में गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी महत्वपूर्ण होती है. कहा जाए तो वास्तव में क्रिकेट बल्लेबाजी का ही खेल है.

क्रिकेट के तीन दशकों का इतिहास अपने आप में काफी अनूठा रहा है. 1971 में खेले गए पहले अंतराष्ट्रीय मैच के बाद से क्रिकेट प्रशंसक कई हैरतअंगेज परिणामों के गवाह रहे. क्रिकेट जगत में अनेक ऐसे खिलाड़ी आए जिनके नाम पर कई वर्ल्ड रिकार्ड है.

इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं सचिन तेंदुलकर. जैसा कि आप सभी जानते हैं सचिन तेंदुलकर ने 16 साल की उम्र में ही खेलना शुरू कर दिया था. उनके नाम वनडे में सबसे पहले 10,000 रन बनने का रिकार्ड है. यह दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जिनके नाम पहली डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड, टेस्ट मैचो में 50 सेंचुरी, 100 इंटरनेशनल सेंचुरी का रिकॉर्ड है. इसलिए इन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है.

और अधिक जानकारी के लिए यह विडियो जरुर देखें :-

 

अभी तक आप दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज किसे मानते हैं यह सवाल आते ही आपके मन में दो बल्लेबाजों का नाम आता होगा जिसमें शायद क्रिस गेल या एबी डिविलियर्स शामिल हों. जिन्होंने दुनिया के नामी गेंदबाजो के ऊपर अपना भय बना के रखा है. जहां डिविलियर्स ने मात्र 31 गेंदों पर वनडे में  वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था.

वहीँ दूसरी तरफ क्रिस गेल ने 30 गेंदों पर शतक लगाकर 175 रन की पारी खेली थी. यह पारी उन्होंने आईपीएल में पुणे वारियर्स के विरुद्ध  खेली थी. इसमें क्रिस  गेल ने 17 छक्के और 13 चौके लगाये थे. परन्तु क्रिकेट में ऐसे और भी कई खिलाड़ी हैं जिनको क्रिकेट की दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी माना गया है. पूरी जानकारी के लिए ऊपर दी गई विडियो जरुर देखें.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here