क्रिकेट के इतिहास की 5 सबसे बड़ी चीटिंग्स, जिन्हें देखकर आपकी आँखे भी फटी की फटी रह जाएगी !

0
95

क्रिकेट मैदान पर हुई कुछ ऐसी चीटिंग जिसे देख सभी रह गये थे हैरान !

क्रिकेट दुनिया के कई देशों में खेला जाता है. क्रिकेट को ‘जेंटलमैन’ गेम भी कहा जाता हैं . सभी प्‍लेयर्स इस खेल को साफ सुथरा बनाए रखने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन कभी कभी कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं जो क्रिकेट इतिहास के लिए धब्‍बा बन जाती है . आज हम आपको क्रिकेट जगत की ऐसी ही चीटिंग्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देख आपके भी होश उड़ जायेंगे .

अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे टेस्ट मैच में हुई बॉल टेम्परिंग में अपनी गलती को स्वीकारा है . जिसके लिए हर जगह उनकी निंदा की जा रही है लेकिन आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नही है जब क्रिकेटर्स को चीटिंग करते हुए देखा गया है . इससे पहले भी कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसी ही कुछ हरकत करते पकड़े गये है . आइये जानते है उनके बारे में .

आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जिन्हें विकेटकीपिंग का बादशाह कहा जाता है . एक बार उनसे भी गलती हो गयी थी . दरअसल उन्होंने कीपिंग करते हुए एक कैच लपका था और पूरे जोर-शोर से आउट की अपील की थी लेकिन रिप्‍ले में साफ देखा गया कि गेंद जमीन में टप्‍पा खाकर धोनी के ग्‍लव्‍स में पहुंची थी .

अधिक जानकारी के लिए देखिये ये विडियो :-

दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए और ऐसे ही पोस्ट आगे भी पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसे ही पोस्ट आपके लिए लाते रहते हैं।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here