रांची वनडे से पहले धोनी ने किया ऐसा.. विराट कोहली को बता दी औकात !

0
121

भारत ने जीता पांचवां वनडे मैच, 4-1 से की सीरीज अपने नाम…

जैसे की सब जानते हैं, टीम इंडिया के यह सीरीज शानदार रही. भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर नंबर वन की अपनी कुर्सी बचाने के साथ-साथ पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से जीत हासिल कर ली है.

बता दें कि इससे पहले अभी तक कोई भी भारतीय टीम वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 की जीत दर्ज नही कर सकी है. स सीरीज से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 बार पांच या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज हो चुकी है. इनमें से भारत ने दो बार कंगारू टीम को 3-2 से हराया था.

ऐसे में मेजबान टीम ने सीरीज का आखिरी वनडे जीतकर पहली बार ऑस्ट्रेलिया को किसी सीरीज में 4-1 से मात देने में वाली पहली भारतीय टीम बन गई है. भारत को जीत के लिए  243 रनों का टारगेट मिला. ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रनों की पारी खेली.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर वीडियो किसी वजह से न चले तो वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

वनडे करियर का 14वां शतक लगाने वाले रोहित को उनकी मैच विजयी पारी के लिए मैन आफ द मैच पुरस्कार दिया गया. मैन आफ द सीरीज पुरस्कार युवा आलरांडर हार्दिक पांडया को मिला. हार्दिक पांडया ने इस सीरीज में  मैन आफ द मैच पुरस्कार जीता था.

टीम इंडिया लगातार मैच जीत रही है और इसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपना पूरा-पूरा योगदान दे रहे हैं. लेकिन कप्तान विराट कोहली के साथ उनके संबंधों को लेकर बहुत से सवाल उठ रहे हैं. अब वनडे मैच के बाद T20 की सीरिज खेली जानी है. तो रांची में  T20 मैच से पहले धोनी ने कुछ ऐसा किया जिससे विराट को जबर्दस्त जवाब मिला है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here