इस मंदिर तक पहुंचते ही सारी मनोकामना पूरी … रास्ते हैं इतने खतरनाक कि एक छोटी सी चूक और मौत….

0
101

भारत कई एसे मंदिर है जो पहाड़ों पे है, आज में आपको वेसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जो इतनी ऊँचाई पर है, वहां का रस्ता इतना खतरनाक है के थोड़ी सी चुक और व्यक्ति की जान जा सकती है.

भारत में वैसे तो कई ऐसे मंदिर है जो पहाड़ों में बने हुए हैं जहां पर जाने के लिए इंसान को बहुत ही खतरनाक रास्तों से गुजरकर जाना पड़ता है. लेकिन भगवान में लोगों की आस्था कभी भी इन मंदिरों में दर्शन करने वाले लोगों की कमी नहीं होने देती.
आज हम आपको चीन के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो विश्व का सबसे खतरनाक मंदिर है और यहां पर जाने की हिम्मत जुटाना ही अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। इस मंदिर की ऊंचाई करीबन 5407 फीट है। यह मंदिर चीन के शांक्सी प्रांत में 15 वीं शताब्दी में बना था। इस मंदिर में गुआनिन देवी की पूजा की जाती है
यहां जाने के लिए कोई भी आसान रास्ता नहीं है. यह मंदिर मात्र 65 स्क्वायर फीट जगह में ही बना हुआ है. जरा सी चूक होने पर भी आपकी जान जा सकती है.
इस मंदिर का निर्माण किंग डायनेस्टी के राजा कियालोगों ने करवाया था. 15 वी शताब्दी के बाद इस मंदिर को अब तक पांच बार रेनोवेट किया जा चुका है. हर साल कई पर्यटक इस मंदिर को देखने के लिए आते हैं.

दोस्तों आपको किस तरह की खबरे अच्छी लगती है कृपया Comment Box में बताएं, ताकि हम आपके लिए वैसी खबरे लेकर आते रहे !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here