विडियो : भारत के इस रहस्य के आगे डिस्कवरी चैनल भी हारा,वैज्ञानिक दंग !

0
309

आज आपको भारत के एक प्राचीन कुंड की ऐसी शानदार जानकारी बताने जा रहे हैं जो आपने कभी नहीं सुनी होगी  , बड़े से बड़े वैज्ञानिक इस गुत्थी को सुलझा पाने में नाकाम रहे हैं, बता दें कि देखने में तो ये कुंड दूसरे कुंडों की तरह साधारण ही लगता है लेकिन इसकी ख़ूबी बेहद अनूठी है।

पुराणों में इस कुंड का नाम नील कुंड है लेकिन इसे भीम कुंड भी कहा जाता है  , इसकी ख़ास बात ये है कि जैसे है कि जब भी एशिया महाद्वीप में कोई प्राकर्तिक आपदा आने वाली होती तो इस कुंड का पानी अपने आप बढ़ने लगता है।

इस कुंड की गहराई का भी आज तक कोई पता नहीं कर पाया है  , ग़ौरतलब है कि भीम कुंड एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थान हैं और ये मध्य प्रदेश में बाजना गावँ के पास है  । ऐसा नहीं है कि खोज करने वालों ने कभी इस कुंड में गोताखोरी नहीं कि या इसके रहस्य का पता लागने के लिए रीसर्च नहीं की  , पर हर बार वे नाकाम ही रहे। इस बारे में ये विडियो रिपोर्ट भी है पहले वो विडियो देखें  , FB की मोबाइल ऐप से वेबसाइट खोलने वाले कई बार विडियो देख नहीं पाते हैं, इसलिए यहाँ क्लिक करके भी कोई भी ये विडियो देख सकते हैं।

ये जलकुंड पहाड़ पर एक गुफ़ा के अंदर बना हुआ है, यहाँ जाने का और देखने का अपना ही महत्व है  , इसे  ऐसा कटाव करके बनाया गया है कि सूर्य की किरण कुंड के पानी पर पड़ती हैं  , इस वजह से इसका पानी कई अलग अलग रंगों में चमकता है  ।

आपने ये तो ज़रूर देखा ही होगा की जब कोई मरता है तो उसका शरीर फूलकर ऊपर की तरफ़ आ जाता है  , लेकिन इस कुंड की एक और ख़ास बात ये है कि अगर दुर्भाग्य से यहाँ कोई मार जाए तो उसका शरीर ऊपर नहीं आता बल्कि वह ग़ायब हो जाता है , अगर आपने अभी तक ऊपर दिया गया विडियो नहीं देखा है तो कृपया ज़रूर देखें क्यूँकि पूरी बातें

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here