आप भी दिखना चाहते है स्मार्ट और हैंडसम तो प्रतिदिन खाली पेट इस चीज़ का करें सेवन !

0
44

हल्‍दी और शहद को मिला कर पीयेंगे तो पायेंगे दमकती हुई त्वचा…

आज के समय में खूबसूरती ना सिर्फ महिला के लिए ही मायने रखती है बल्कि पुरुषों के लिए भी उतनी ही ज्यादा महत्वपूर्ण हो चुकी है. आज देखा जाए तो युवा भी अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए भिन्न-भिन्न उपयोग करते रहते हैं. वैसे आपको बता दें की खूबसूरत चेहरा आपके व्यक्तित्व को काफी ज्यादा निखारता है.

बाज़ार में मिलने वाले कई तरह के प्रोडक्टस !

आपने देखा होगा की एक खूबसूरत चेहरे वाला व्यक्ति आत्मविश्वास से भरा हुआ रहता है, जबकि वहीं दूसरी तरफ जिन व्यक्तियों के चेहरे पर दाग धब्बे, झुर्रियां और कालापन आदि होता है. उनमे आत्मविश्वास की काफी कमी होती है और यकीनन वो हर उस जगह पर वो कामयाबी नहीं पा पते है जिसके वो असल हकदार होते है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुरुष अधिक समय धूल मिट्टी और तेज धूप में ही रहते है.

यानि ज्यादा समय बाहर ही होते है जिसकी वजह से उनकी स्किन और चेहरे पर काफी ज्यादा असर पड़ता है. इन दोनों कारण से उनकी त्वचा काफी जल्दी कालेपन का शिकार हो जाती है. अपने चेहरे की रंगत को बनाए रखना भी किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. इसके लिए आप बाज़ार में मिलने वाले कई तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते है जो आपके चेहरे की खूबसूरती को तो वापिस ला देता है.

एक घरलू उपाय जो…

लेकिन जितनी जल्दी वो अपना काम करता है उतना ही वो हमारे चेहरे के लिए ज्यादा नुकसानदायक भी साबित होने लगता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा घरलू उपाय जो आपके चेहरे की रंगत हमेशा बनाये रखेगा. बता दें कि इस चीज़ को बनाने के लिए आपको कुछ चीजें चाहिए होंगी जो आपको अपने घर पर ही मिल जायेगी.  इस उपाय को करने के लिए आपको कम से कम 2 ग्राम हल्दी, 5 ग्राम शहद और एक गिलास दूध की जरूरत पड़ेगी.

सबसे पहले तो आपको दूध को हल्का गुनगुना कर लेना है और फिर इसमें हल्दी और शहद को मिला लीजिए. दूध में दोनों चीजों को अच्छी तरह से घोल लेने के बाद इस मिश्रण को आपको खाली पेट पी लेना है. ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य तो बेहतर बनेगा ही साथ ही साथ आपके चेहरे पर एक अलग सी चमक भी आने लगेगी, इससे आपका चेहरा निखर जाएगा.

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here