31 मार्च शनिवार 9 साल बाद आया हनुमान पूर्णिमा पर ऐसा महासंयोग, 5 राशियों को मालामाल करेंगे हनुमान जी !

0
604

दोस्तों हनुमान जयंती बहुत ही खास चैत्र माह की पूर्णिमा को आती है और ये पूर्णिमा आप सभी के जीवन को बदल कर रख सकती है. 

पुरे 9 साल के बाद खास संयोग यानी शनिवार के दिन हनुमान पूर्णिमा आ रही है पिछले 9 सालो में एक बार भी ऐसा नही हुआ कि शनिवार के दिन हनुमान पूर्णिमा पड़ी हो इसलिए इस बार आपको ये बड़ी धूमधाम से मनाना है सच्चे दिल से हनुमान जी की आराधना करनी है. सभी लोगो को एक हनुमान चालीसा तो करना ही करना है. बाकी आप हनुमान बाहुक का पाठ करे या सुंदर कांड करे या आप कोई रामायण का पाठ करे और हनुमान जी को एक पता तुलसी का जरुर चढा दें.

वैसे तो बूंदी के लड्डू गुड-चना आदि का भोग हनुमान जी को बेहद प्रिय है सिंदूर चढाना चाहिए थोडा सा चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी पर तेल चढाये. चाहे पुरुष हो या स्त्री हो सभी लोग चढ़ा सकते है लेकिन औरतो को ध्यान रखना है कि किसी पुरुष ने संकल्प करके चढाये या फिर पंडित जी को दे दे वो चढा सकते है हनुमान जी के मन्दिर पर ध्वजा चढाये या फिर हनुमान जी को लाल लंगोट चढ़ाए ये सभी के लिए कॉमन उपाय है.

पीपल की पूजा करे पीपल के साथ परिक्रमा करे, कच्चा सूत लपेटते हुए ये आप सभी के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा. पीपल पर मीठा दूध चढाये. एक सरसों के तेल का दिया जलाए. सभी उपाय चमत्कारी माने जाते है. खासकर शनिदेव का दिन है इसलिए शनिदेव की आराधना आपको जरुर करनी चाहिए. इससे आगे की जानकारी हम आपको इस विडियो के माध्यम से देने जा रहे है जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है.

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई विडियो देखें…….

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो आप हमे फोलो करें और अपने दोस्तों को भी हमारे पेज पे जुड़ने के लिए प्रेरित करें, ताकि उन्हें भी इस प्रकार की जानकारी मिल सके !

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here