ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 2 वनडे के लिए टीम घोषित, 2 बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर !!

0
160

कल इंदौर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ शानदार जीत दर्ज की है.

कल की शानदार जीत के तुरंत बाद ही बीसीसीआई ने अगले दो मैचों के लिए टीम इंडिया घोषित कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चौथे वनडे में शिखर धवन को जगह नहीं मिल पाई है. दरअसल शिखर धवन ने अपनी पत्नी आयशा की सर्जरी की वजह से पहले तीन मैचों से अपना नाम वापिस ले लिया था.

गब्बर के स्थान पर अजिंक्य रहाने अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. भारत 3-0 से इस सीरिज पर कब्ज़ा कर चूका है. धवन को बाकी दो मैचों में भी टीम से बहार रखा गया है. आने वाले दो मैचों में चोटिल अक्षर पटेल खेलते हुए नजर आ सकते है. वैसे अक्षर पटेल का नाम पहले दो मैचों में भी था लेकिन सीरिज से पहले उनकी चोट के कारण रविन्द्र जडेजा को शामिल किया गया था.

अब जब अक्षर पटेल ने वापसी कर ली है तो जडेजा को बहार कर दिया गया है. ऐसे में मुमकिन है कि आगामी वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के सामने अक्षर गेंदबाजी करते हुए नजर आयें. इतना ही नहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि अक्षर को कुलदीप यादव या यजुवेंद्र चहल की जगह भी दी जा सकती है. वैसे दोनों ही खिलाडियों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अब बाकी के खिलाड़ियों को मौका देना चाहते है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-:

टीमें : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here